शिवसेना सांसद संजय राउत को झटका, कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

पात्रा चाल घोटोला मामले में शिवसेना सांसद के संजय राउत को कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया। बता दें कि बीते गुरुवार को मनी लांड्रिंग मामले में अदालत ने संजय राउत की हिरासत को 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था।

संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से ईडी अधिकारियों ने शनिवार को पूछताछ की। करीब 9 घंटे की पूछताछ के दौरान ईडी ने उनसे कई सवाल पूछे। वर्षा राउत से पूछताछ इसलिए हो रही है, क्योंकि उनके खाते में पत्रा चाल घोटाले के एक आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी के खाते से पैसे ट्रांसफर होने के प्रमाण ईडी को मिले थे।

31 जुलाई को गिरफ्तार हुए थे संजय राउत

ईडी गोरेगांव इलाके में स्थित पात्रा चॉल के पुनर्विकास से सबंधित 1,034 करोड़ रुपये के कथित भूमि घोटाले की जांच कर रही है। ईडी ने संजय राउत को 31 जुलाई की रात को गिरफ्तार किया था। स्थानीय अदालत ने उन्हें 8 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया था। ईडी का कहना है कि संजय राउत और उनके परिवार ने आवास पुनर्विकास परियोजना में कथित वित्तीय अनियमितताओं के जरिए एक करोड़ रुपये से अधिक की आय की है, जो कि अपराध की श्रेणी में आता है।