प्रधानमंत्री की धर्मसभा के लिए तोड़ी जाएगी कार्तिक मेला मैदान की बाउंड्रीवाल

in #mahakal2 years ago

05_10_2022-pm_narendra_modi_ujjain_visit_2022106_9324.jpg प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए कार्तिक मेला मैदान की बाउंड्रीवाल तोड़ी जाएगी। आसपास के पेड़ों पर हरी लाइट लगाई जाएगी। ऐसा भीड़ प्रबंधन और खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया जाएगा। बुधवार को स्थल निरीक्षण करने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निर्देश के पालन में ऐसा नगर निगम करेगा। दरअसल, मुख्यमंत्री ने सभा स्थल पर देखा कि 50 हजार लोग कार्तिक मेला मैदान पर जुटेंगे तो भीड़ प्रबंधन में बाउंड्रीवाल बाधा बनेगी। भगदड़ की स्थिति न बने, इसके लिए क्षेत्र का खुला होना जरूरी है। इस लिहाज से उन्होंने महापौर और निगम आयुक्त को बाउंड्रीवाल तोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां आए लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जो गाइडलाइन है, उसका पालन अनिवार्य रूप से किया जाए। वे 11 अक्टूबर की शाम महाकाल लोक का लोकार्पण करने आएंगे। लोकार्पण कार्यक्रम में शिव लीलाएं होंगी। इस दिन के प्रति लोगों में आनंद, उल्लास छाए, इसके लिए वातावरण बनाएं। निरीक्षण में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्रसिंह, वित्त मंत्री एवं उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, बहादुरसिंह चौहान, महापौर मुकेश टटवाल साथ थे।

कलेक्टर आशीष सिंह ने 11 अक्टूबर को ''महाकाल लोक'' के लोकार्पण समारोह के मद्देनजर संपूर्ण उज्जैन जिले में स्थानीय अवकाश की घोषणा की है। इस संबंध में एक आदेश भी जारी कर दिया गया है।