आज़मगढ़ : प्रदेश के टॉपटेन माफिया के करीबी प्रदीप सिंह कबूतरा की 17 .50 लाख की संपत्ति कुर्क !

आजमगढ। जिले में अपराधियों पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई जारी है। रविवार को जहां माफिया मुख्तार के गुर्गे की सम्पतित को पुलिस ने कुर्क किया। वही सोमवार को माफिया ध्रव सिंह उर्फ कुंटू सिंह गैंग के सहयोगी प्रदीप सिंह कबूतरा के मकान व महाविद्यालय जिसकी कीमत करीब एक करोड़ 20 लाख रूपये है को कुर्क कर दिया।
पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा आख्या के माध्यम से प्रभारी थानाध्यक्ष तरवां की आख्या संलग्न करते हुए थाना तरवा में पंजीकृत गैगेस्टर एक्ट में पाबंद प्रदीप सिंह निवासी ग्राम कबूतरा थाना तरवांके द्वारा अपराध जगत से अर्जित धन से क्रय किये गये मकान व महाविद्यालय की जब्तीकरण की कार्यवाही हेतु जिलाधिकारी आजमगढ़ को रिपोर्ट प्रेषित की गयी थी।IMG-20220704-WA0050.jpg
गौरतलब है कि अभियुक्त प्रदीप सिंह कबूतरा द्वारा अपराध जगत की अर्जित संपत्ति से पक्का मकान एवं विश्वनाथ सिंह स्मारक महाविद्यालय कबूतरा आजमगढ़ बना लिया गया है उक्त विद्यालय का संचालन अभियुक्त प्रदीप सिंह के भाई विनोद सिंह के द्वारा किया जा रहा है विनोद सिंह इंटर कॉलेज के अध्यापक थे जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं इतने बड़े महाविद्यालय के निर्माण के लिए अध्यापक की आय का स्रोत पर्याप्त नहीं है अभियुक्त प्रदीप सिंह द्वारा अपराध जगत से अर्जित संपत्ति को छिपाने के उद्देश्य से महाविद्यालय का निर्माण कर अपने भाई विनोद सिंह के नाम महाविद्यालय की मान्यता लेकर संचालन कर रहा था जिसका मुल्यांकन राशि 1, करोड 4 लाख ,81 हजार 452 रूपये है। प्रदीप कबूतरा तरवा थाने के हिस्ट्रीशीट के साथ वर्ष 2005 से वर्ष 2021 तक कुल 19 अपराध जनपद आजमगढ़ के विभिन्न थानों व जनपद लखनऊ के गोमतीनगर थाने में पंजीकृत दर्शाए गए हैं. जिनमें हत्या चोरी धोखाधड़ी षड्यंत्र व अवैध शराब के निर्माण व बिक्री से संबंधित गंभीर अपराध सम्मिलित हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को तहसीलदार मेंहनगर और पुलिस ने अभियुक्त प्रदीप सिंह कबूतरा के मकान व महाविद्यालय जिसकी कुल कीमत 1करोड ,20 लाख ,15, हजार 003 है को कुर्क कर दिया।