कलेक्टर अचानक पहुंची जिला अस्पताल

in #madhyapradesh2 years ago

IMG-20220625-WA0030.jpg

एनआरसी में भर्ती मरीजों का जाना हाल, साफ-सफाई को दुरूस्त रखने दिए निर्देश

अनूपपुर। कलेक्टर सोनिया मीना ने जिला चिकित्सालय के पोषण पुनर्वास केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.सी. राय, सिविल सर्जन डॉ. एस.आर. परस्ते, एनएचएम के डीपीएम श्री सुनील नेमा, चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. एस.आर.पी. द्विवेदी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.पी. सोनी, बीएमओ अनूपपुर डॉ. प्रवीण शर्मा तथा एनआरसी के कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने जिला चिकित्सालय के एनआरसी में पहुंचकर भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली तथा बच्चों के अभिभावकों से व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। जिला चिकित्सालय के एनआरसी कक्ष में उपलब्ध 20 बेड के विरुद्ध 23 बच्चे भर्ती मिले। उन्होंने शत-प्रतिशत भर्ती कार्य की सराहना की। उन्होंने बच्चों के माताओं को मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए तथा भर्ती बच्चों से संवाद किया।
कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय की साफ-सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त करने के संबंध में सिविल सर्जन डॉ. एस.आर. परस्ते को निर्देश दिए। मौके पर उपस्थित होकर आउटसोर्स कर्मचारियों ने पेमेन्ट के संबंध में कलेक्टर के संज्ञान में बात लाई तो मौके पर ही कलेक्टर ने सिविल सर्जन को आउटसोर्स के कर्मचारियों को समय पर पेमेन्ट के निर्देश दिए तथा कहा कि आगे से पेमेन्ट में किसी तरह की लापरवाही न हो यह सुनिश्चित किया जाए।