मास्‍टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण संपन्‍न

in #madhyapradesh2 years ago

अशोकनगर। कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती आर. उमामहेश्‍वरी के निर्देशानुसार त्रि-स्‍तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के लिए नियुक्‍त मास्‍टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण शनिवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री बी.एस.जाटव, अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी श्री विशाल सिंह, स्‍टेट मास्‍टर ट्रेनर श्री के.एन.झा,श्री मनीष वैद्य एवं मोनेश जैन संबंधित नियुक्‍त मास्‍टर ट्रेनर प्रशिणार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर एसीईओ श्री विशाल सिंह ने कहा कि मास्‍टर ट्रेनर की निर्वाचन कार्य में काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है। प्रशिक्षण जितना अच्‍छा दिया जाएगा। उतना ही अच्‍छा निर्वाचन संपन्‍न होगा। उन्‍होंने कहा कि मास्‍टर ट्रेनर मतदान दलों को सूक्ष्‍मता से प्रशिक्षण दे । जिससे निर्वाचन सफलता पूर्वक संपन्‍न कराया जा सके।
प्रशिक्षण में त्रि-स्‍तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के लिए मतपत्र होने वाले मतदान प्रक्रिया के बारे मे विस्‍तार से बताया गया। इस दौरान राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्‍त नवीन निर्देशों के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही मतपेटियों की सीलिंग के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में मतदाता सूची,कर्तव्‍य प्रमाण पत्र ,मतपत्रों की सूक्ष्‍मता से जांच,अमिट स्‍याही तथा प्रदत्‍त निर्वाचन सामग्री के बारे में बताया गया।
प्रशिक्षण में मास्‍टर ऑफ मास्‍टर ट्रेनर्स श्री के.एन.झा,श्री मनीष वैद्य तथा द्वारा पावर प्रेजेन्‍टेंशन के माध्‍यम से पंचायत निर्वाचन के लिए मतदान के लिए की जाने वाली प्रक्रिया के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी गई।
Screenshot_2022-05-28-14-03-42-97_e307a3f9df9f380ebaf106e1dc980bb6.jpg