“उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा 2047“ समारोह मुंगावली में हुआ आयोजित

in #madhyapradesh2 years ago

अशोकनगर मुंगावली। जिले की जनपद पंचायत मुंगावली में बुधवार को उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा 2047 समारोह का आयोजन खुली जेल रोड स्थित आर.के.पैलेस में किया गया। इस अवसर लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी राज्‍यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में नरेश ग्‍वाल,सांसद प्रतिनिधि रंजीत राजपूत,जनप्रतिनिधि श्री मनीष मोदी,श्री दीपक पालीवाल,जनरल मैनेजर एमपीईबी आर.के.सक्‍सेना,एनपीपीआई डिप्‍टी डायरेक्‍टर पीयूष सिंह,उप महाप्रबंधक एमपीईबी मुंगावली मधुसूदन कोरी,सहायक यंत्री ए.एस.राणा उपस्थित थे।
कार्यक्रम में लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी राज्‍यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में नरेश ग्‍वाल ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में भारत को अग्रणी बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ऊर्जा एवं नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार काम किया जा रहा है। नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, परम्परागत विद्युत उत्पादन के बेहतर विकल्प के रूप में सामने आई है। प्रदेश में ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्‍व में मध्यप्रदेश देश का बड़ा सौर ऊर्जा केन्द्र बनकर उभर रहा है। बताया गया कि सौर ऊर्जा के प्रति लोगों का रूझान बढ़ा है।
सक्‍सेना ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव आजादी के 75 साल पूरे होने और हमारे देश के महान व्यक्तियों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को याद करते हुए एक पर्व के रूप में मनाने की भारत सरकार की एक पहल है। इसी क्रम में उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा 2047 समारोह मनाए जा रहे हैं। जिसमें भारत सरकार विद्युत मंत्रालय द्वारा सेन्ट्रल पॉवर सेक्टर इंटरप्राईजेज जैसे एनटीपीसी, आरईसी, पीजीसीआईएल, पीएफसी जैसे कम्पनियों एवं मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के साथ समन्वय कर ऊर्जा एवं नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की उपलब्धियों, योजनाओं आदि का विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

Screenshot_2022-07-27-18-05-51-69_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.