कांग्रेस की तरफ से दोबारा राज्यसभा जाने विवेक तन्खा सोमवार को नामांकन भरेंगे, बीजेपी ने कसा तंज

in #madhya2 years ago

Screenshot 2022-05-29 19-02-18.png

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के राज्यसभा के दोबारा उम्मीदवार विवेक तन्खा सोमवार को अपना नामांकन भरेंगे। तन्खा पीसीसी मुख्यालय से विधानसभा नामांकन भरने करीब 11 बजे जाएंगे। वहीं, तन्खा को दोबारा उम्मीदवार बनाने पर वीडी शर्मा ने तंज कसा है।

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इसमें दो सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के खाते में जा रही है। कांग्रेस की तरफ से विवेक तन्खा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो रहा है। तन्खा की जगह को लेकर पार्टी की तरफ से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत के बाद शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा को दोबारा उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया।

रविवार को कमलनाथ ने विवेक तन्खा को राज्यसभा का कांग्रेस का प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कहा कि विवेक तन्खा कांग्रेस पार्टी के प्रतिबद्ध नेता हैं। वे मध्य प्रदेश के सबसे कम उम्र के एडवोकेट जनरल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी में परंपरा है कि किसी व्यक्ति को दो बार सभा का सदस्य बनाया जाता है। उसी परंपरा का पालन करते हुए तन्खा को दोबारा राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया गया है। राज्यसभा चुनाव के लिए 31 मई को नामांकन भरने की अंतिम तारीख है। अभी बीजेपी की खाली हो रही दो राज्यसभा सीटों को लेकर कोई नाम सामने नहीं आया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विवेक तन्खा की उम्मीदवारी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने ओबीसी आरक्षण को पलीता लगाने वाले शख्य को राज्यसभा में भेजने के लिए नाम तय किया है। उच्च न्यायालय से लेकर सर्वोच्च् न्यायालय तक ओबीसी को अवसर को अवसर ना मिले, यह प्रयास कांग्रेस के उन्हीं नेतृत्व ने किया था। उन्होंने बीजेपी की तरफ से राज्यसभा नाम भेजने को लेकर कहा कि देश, समाज और मध्य प्रदेश के लिए अच्छा काम करने वाला कोई कार्यक्रर्ता राज्यसभा जाएगा। जो सामान्य से सामान्य जमीन पर रहने वाला होगा। राज्यसभा भेजने के लिए केन्द्रीय नेतृत्व नाम तय करेगा।