मुख्यमंत्री शिवराज की कैबिनेट बैठक आज महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

in #madhya2 years ago

खरगोन-दंगे-को-लेकर-सीएम-शिवराज-ने-की-बड़ी-बैठक.jpg
भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट की बैठक आज होगी। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। कैबिनेट की बैठक सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रालय में होगी। बैठक में स्कूली शिक्षा में तबादला नीति के प्रारूप पर चर्चा होगी। 5200 गांव में देसी गाय पालने पर मिल सकता है 900 रुपए अनुदान।
इसके अलावा प्रदेश में देसी गाय पालने के लिए अनुमोदन दिए जाने को लेकर भी कैबिनेट में आज मंजूरी मिल सकती है। प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए भी मास्टर ट्रेनिंग को लेकर कैबिनेट में मंजूरी मिल सकती है। ग्रामीण पर्यटन योजना में होम स्टे निर्माण के लिए अनुसंधान संबंधी प्रस्ताव और नक्सल विरोधी अभियान में हॉक फोर्स की पुलिस कर्मियों को विशेष भत्ता देने को लेकर चर्चा हो सकती है।
दोपहर 12. 30 बजे मुख्यमंत्री परिषद में प्राप्त निर्देशों के पालन के सम्बंध में सीएम बैठक लेंगे। इस बैठक में प्रदेश के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कई विभागों के अपर मुख्य सचिव और सचिव भी बैठक में शामिल होंगे। शाम 4.45 बजे 7 अगस्त को दिल्ली में आयोजित होने वाली नीति आयोग की गर्वनेंस काउंसिल की बैठक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। शाम सवा 5 बजे मुख्यमंत्री स्कूली नए शिक्षण सत्र के कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा करेंगे। शाम 6 बजे खनिज विभाग के राजस्व संग्रहण की समीक्षा भी करेंगे।