M3M फाउंडेशन द्वारा ताउडू क्षेत्र में चलाया गया वृक्षारोपण अभियान:

in #m3mfoundation5 months ago

Gulshan Saifi II पर्यावरण संरक्षण के लिए जारी अपने प्रयासों के तहत M3M फाउंडेशन द्वारा FICCI YFLO, Delhi Chapter के सहयोग से ताउडू के शाहसौला पट्टी ग्राम पंचायत के अन्तर्गत आने वाले 5 गांवों पिपाका, घुसबेठी, पातुका, भूतलका तथा किरोरी में दिनांक 3 व 4 मई को वृक्षारोपण अभियान चलाया गया।
वृक्षारोपण कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बात करते हुए संस्था के ट्रस्टी तथा निदेशक ऐश्वर्य महाजन ने बताया कि M3M फाउंडेशन ताउडू क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इस अभियान के दौरान FICCI YFLO तथा M3M फाउंडेशन द्वारा ग्रामवासियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए नाशपाती, आम, अमरूद, चीकू, कटहल और नींबू के छः हजार पौधे उपलब्ध करवाकर वितरित किए गए हैं।
FICCI YFLO चेयरपर्सन तथा ताउडू क्षेत्र की बेटी पायल कनोडिया ने कहा कि FICCI YFLO तथा M3M फाउंडेशन इस क्षेत्र के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए जो भी संभव होगा, करेंगे। वृक्षारोपण के दौरान फलों के पौधे वितरित करने का कारण यह है कि लोग इसे आसानी से अपने किचन गार्डन में लगा सकें और इसकी देखभाल कर सकें। साथ ही इनसे उनकी पोषण की जरूरत भी पूरी हो।
कार्यक्रम के क्रियान्वयन में क्षेत्र के सरपंच का महत्वपूर्ण सहयोग रहा तथा M3M फाउंडेशन की तरफ से वृक्षारोपण ड्राइव में सर्वोदय टीम से यादैया, आसिफ़, नितिन, जान मोहम्मद, निर्मल, पूनम, जगरोशन तथा कपिल ने भाग किया।

WhatsApp Image 2024-05-04 at 3.02.05 PM.jpeg

WhatsApp Image 2024-05-04 at 3.00.40 PM.jpeg