परिवार की खुशियां मातम में बदलीं: पुल से नीचे गिरी कार, तीन लोगों की मौत, रिश्ता तय करने जा रहे थे

in #ludhiana2 years ago

मां-दादी और दोस्त को आंखों के सामने मौत के मुंह में जाते देखकर मंदीप की रूह कांप गई। वह यह हादसा देखकर चिल्लाने लगा क्योंकि उसके सामने ही कार पुल के नीचे से गिर रही थी लेकिन वह कुछ कर नहीं पाया।

लुधियाना के लाडोवाल टोल प्लाजा के नजदीक शुक्रवार को दर्दनाक कार हादसा हो गया। मोगा के गांव पिंडर का एक परिवार नवांशहर जा रहा था। उनकी कार जैसे ही साउथ बाईपास पुल से लाडोवाल पुल की तरफ जाने लगी तभी चालक ने नियंत्रण खो दिया और कार पुल से नीचे खेतों में गिर गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व लोगों ने घायलों को कार से निकाला और अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की लेकिन तब तक तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल है।

घायल को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक मोगा के गांव पिंडर से परिवार नवांशहर में समारोह में शामिल होने जा रहा था। इस दौरान मोगा के ही पिंकप्रीत सिंह वरना कार चला रहा था। उसके साथ गाड़ी में राजिंदर सिंह, उनकी पत्नी कुलविंदर कौर और मां रंजीत कौर मौजूद थीं।

जैसे ही पिंकप्रीत सिंह ने गाड़ी साउथ बाईपास से पुल पर चढ़ाई तो वह नियंत्रण खो बैठा। बताया जा रहा है कार की स्पीड तेज थी। इसी वजह से कार अनियंत्रित हो गई और पलट गई। कार के पुल से गिरने के बाद लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और एंबुलेंस के पहुंचते ही लोगों की मदद से कार सवार गंभीर रूप से घायलों को बाहर निकाला लेकिन तब तक तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस हादसे में पिंकप्रीत सिंह, कुलविंदर कौर व रणजीत कौर की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि राजिंदर सिंह घायल है। फिलहाल राजिंदर को सिविल अस्पताल लुधियाना में दाखिल करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। थाना लाडोवाल के जांच अधिकारी राजिंदर सिंह ने बताया कि यह परिवार अपने बेटे का शगुन के लिए नवांशहर जा रहे थे लेकिन कार हादसे का शिकार हो गई। कार में शगुन वाले लड़के का दोस्त, मां व पिता तथा दादी बैठे थे। फिलहाल म़ृतकों के शवों को सिविल अस्पताल के मोर्चरी में रखा गया है।

मंदीप ने दोस्त, मां और दादी को मौत के आगोश में जाते देखा
मां-दादी और दोस्त को आंखों के सामने मौत के मुंह में जाते देखकर मंदीप की रूह कांप गई। वह यह हादसा देखकर चिल्लाने लगा क्योंकि उसके सामने ही कार पुल के नीचे से गिर रही थी लेकिन वह कुछ कर नहीं पाया। मंदीप रो-रोकर बताने लगा कि बेबे व दादी दी गड्डी पुल तो थले चली गई।
कुछ पल के लिए अन्य लोग समझ नहीं पाए, तब तक कार में सवार मंदीप की मां कुलविंदर, दादी रणजीत और दोस्त पिंकप्रीत की मौत हो चुकी थी जबकि राजिंदर घायल हो गया था। खुशी के पल मातम में छा गए। मंदीप ने अपनी आंखों के सामने अपनी मां, दादी और दोस्त को मौत के आगोश में जाते देखा।

मोगा निवासी मंदीप दो दिन बाद ही इंग्लैंड जाने वाला था
मोगा निवासी परिवार नवांशहर की लड़की से मंदीप का रिश्ता तय करने जा रहा था। रिश्ता तय करने के दो दिन बाद मंदीप की इंग्लैंड की फ्लाइट थी। शुक्रवार को पूरा परिवार तीन कारों से नवांशहर जा रहा था। मां, दादी व दोस्त वरना में सवार होकर आगे चल रहे थे जबकि मंदीप इनोवा से पीछे कार चला रहा था। जब उसका दोस्त पिंकप्रीत सिंह साउथ बाईपास से कार लेकर जा रहा था तभी कार अनियंत्रित हो गई और पुल के नीचे जा गिरी।

पुल के नीचे गिरते ही कार में सवार दोस्त, मां और दादी की मौत हो गई जबकि एक दोस्त राजिंदर सिंह घायल है। इस हादसे में मां, दादी व दोस्त को खो देने के बाद जहां मंदीप का रो-रोकर बुरा हाल वहीं मोगा में परिवार गमगीन हो गया है।