सपा ने की 25 जिलाध्यक्षों की घोषणा, चयन में जातीय संतुलन का ध्यान

in #lucknowlast year

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तराखंड की 33 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी अनुमोदित कर दी है. कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष शंभू प्रसाद पोखरियाल के साथ आभा बड़थ्वाल व हेमा वोहरा को प्रदेश उपाध्यक्ष, शत्रुघन पांडेय को प्रदेश महासचिव नामित किया गया है
लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी ने रविवार को 25 जिलों के जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी है. इसमें एमवाई फैक्टर का ध्यान रखते हुए अति पिछड़ों पर जोर दिया गया है.अवध क्षेत्र में अंबेडकर नगर का जिलाध्यक्ष जंग बहादुर यादव को बनाया गया है.
प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने 25 जिलों के जिलाध्यक्षों में जातीय समीकरण का पूरा ध्यान रखा है. सूची में परंपरागत वोटबैंक को संतुष्ट करने की भरसक कोशिश है. 25 जिलाध्यक्षों में चार मुस्लिम, छह यादव, एक ब्राह्णण को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा पाल, सैनी, निषाद, जाटव व कुशवाहा व अन्य अति पिछड़े वर्ग के नेताओं को अलग- अलग जिले की जिम्मेदारी सौंपी है. कानपुर का जिलाध्यक्ष मुनींद्र शुक्ला को बनाया गया तो महानगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी फजल महमूद को दी गई है. इसी तह एटा का जिलाध्यक्ष परवेज जुबेरी को बनाते हुए महासचिव की जिम्मेदारी भूपेंद्र प्रजापति को सौंपी गई है. अमरोहा में जिलाध्यक्ष मस्तराम बनाए गए हैं तो जिला महासचिव की जिम्मेदारी चंद्रपाल सैनी को सौंपी गई है. इन जिलों में पार्टी ने साफ संकेत दिया है कि सभी जातियों को पार्टी किसी किसी रूप में सम्मान देने के लिए तैयार है.
IMG_20230327_114614.jpg

Sort:  

Thanku sir aise hi apna support dete rhiye

Thanku so much sir aapne meri news ko like kiya🙏🙏🙏🙏🙏

आपका दिल से आभार सर जी