सीएम योगी ने युवकों को दिया नियुक्ति पत्र, बोले- धैर्य मत खोएं, अवसरों की कोई कमी नहीं

in #lucknow2 years ago

Screenshot 2022-07-28 140704.png
एमएमएमयूटी में बुधवार की सुबह 10 बजे से लगने वाले रोजगार मेले में देश की कई नामचीन समेत 50 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधि, युवाओं के चयन के लिए मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अपने हाथों से कुछ युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर सौंपा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में धैर्य मत खोएं, अवसरों की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 100 ब्लॉक के अलावा अब 100 नगर निकाय में भी सीएम फेलोशिप के रूप में युवा रखे जाएंगे।

उन्हें टैबलेट, मानदेय के साथ आवासीय सुविधा दी जाएगी। प्रत्येक घर की स्किल मैपिंग कराई जाएगी। ताकि यह पता चल सके कि किस घर में लोग नौकरी विहीन हैं और सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हें नही मिल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित वृहद रोजगार मेला के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में युवाओं को विभिन्न कंपनियों की ओर से जारी किए गए ऑफर लेटर दिये और युवाओं का उत्साहवर्धन किया।

मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय में देश भर से आये 136 कम्पनियों के स्टॉल को देखा और एमएमएमयूटी के ड्रोन तकनीक की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष पांच लाख युवाओं को नौकरी दी गई और करीब 1.61 करोड़ को स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से रोजगार से जोड़ा गया।