Lucknow: क्या अब बदलने वाला है लखनऊ का नाम? CM योगी के एक ट्वीट से चर्चा हुई तेज

in #lucknow2 years ago

IMG_20220521_081920.jpgLucknow Name Change Prediction after CM Yogi Tweet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों को ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने क्षेत्र में गुजारने की हिदायत समेत कई गुर दिए. हालांकि इससे ज्यादा चर्चा सीएम योगी के उस ट्वीट की हो रही है, जिसको उन्होंने पीएम मोदी के स्वागत के लिए किया था.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ पहुंचने पर उनका स्वागत (Yogi Adityanath welcomes PM Narendra Modi) किया और एक फोटो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया. सीएम योगी ने लिखा, 'शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन...'
सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट में लखनऊ का नाम बदलने को लेकर कुछ नहीं कहा, लेकिन लखनऊ को लेकर 'लक्ष्मण जी की पावन नगरी' इस्तेमाल किए जाने पर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है और लोग इसे एक संकेत के रूप में देख रहे हैं. कुछ लोगों तो लखनऊ का नया नाम भी सुझाने लगे हैं और उन्होंने इसका नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी रखने की सलाह दी है.
यूपी सरकार पहले बदल चुकी है कई नाम

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) अब तक कई जगहों के नाम बदल चुकी है. यूपी सरकार पहले ही इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर चुकी है. इसके अलावा योगी सरकार में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन कर चुकी है.

पीएम मोदी ने यूपी मंत्रियों के दिए कई टिप्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर नेपाल स्थित लुंबिनी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद कुशीनगर स्थित महापरिनिर्वाण मंदिर में दर्शन-पूजन किया. इसके बाद पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई बैठक में राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ विस्तार से बातचीत की. हालांकि इस दौरान क्या बात हुई इसका आधिकारिक ब्यौरा नहीं मिल सका है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उन्होंने सरकार के कामकाज को और बेहतर बनाने व अन्य संबंधित मुद्दों पर अपनी बात रखी.
सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने यूपी के मंत्रियों से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा समय अपने क्षेत्रों में गुजारें और विकास योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचाना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि सुशासन से ही सत्ता के रास्ते खुलते हैं, सभी मंत्री जनता की सेवा के प्रति और भी ज्यादा समर्पण दिखाएं. इसके अलावा पीएम मोदी उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए और उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई भी दी.