लखनऊ के होटल लेवाना में लगी आग, लपटों की चपेट में आकर कई लोग झुलसे

in #lucknow2 years ago

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में सोमवार को होटल लेवाना में आग लग गई। भीषण आग की चपेट में आने के कारण कई लोग झुलस गए हैं, जिनको सिविल अस्पताल भेजा गया है। फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ां आग को नियंत्रित करने के प्रयास में लगी हैं।

होटल लेवाना में भीषण आग लगने के कारण वहां पर अफरा तफरी का माहौल हो गया है। आग लगने के बाद लपटे काफी ऊंची उठने से राहत कार्य में भी बाधा आ रही है। होटल में लगी आग की चपेट में आकर कई लोग झुलस गए हैं। इनको सिविल अस्पताल भेजा गया है, जबकि अभी भी आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। वहां पर फायर ब्रिगेड की कई टीम राहत तथा बचाव कार्य में लगी हैं।

आग किन कारणों से लगी है इसका पता अभी नहीं लगाया जा सका है। होटल के आस पास रिहायशी इलाका भी है। यहां पर आग अधिक फैलने से बड़ा खतरा हो सकता है। होटल में फंसे लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। वहां पर आपातकालीन गेट मौके पर नहीं खुला जिसके कारण राहत कार्य में काफी दिक्कतें आ रहीं हैं।

खबर लिखे जानें तक आग पर काबू नही पाया जा सका है। मौके पर फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस के कर्मचारी मौजूद है। वहां पर पुलिस की मदद से अंदर फंसे लोगो को निकालने का काम किया जा रहा है।