बारिश के बाद बदली गई पार्किंग व्यवस्था, एक से दो किलोमीटर तक दूर खड़े होंगे वाहन

in #lucknow2 years ago

राजधानी के इकाना स्टेडियम में बृहस्पतिवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले श्रंखला के पहले एक दिवसीय मैच के लिए लखनऊ में हो रही बारिश के बाद गाड़ियों की पार्किंग को लेकर बदलाव किया गया है। आसपास जो पार्किंग स्थल बनाए गए थे, वहां पानी भर जाने की वजह से अब स्टेडियम के एक किलोमीटर के दायरे में किसी तरह की कोई पार्किंग व्यवस्था नहीं रहेगी।bthaka-karata-lkhanauu-ka-daema-madalyakata-va-anaya_1664979038.jpegबुधवार को क्रिकेट मैच को लेकर डीजीपी मुख्यालय में अहम बैठक हुई, जिसमें प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, पुलिस आयुक्त लखनऊ एसबी शिरडकर व यूपीसीए के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में लखनऊ में आज हुई भारी बारिश को देखते हुए इकाना स्टेडियम में होने वाले कल के क्रिकेट मैच की पार्किंग को लेकर विशेष और महत्वपूर्ण परिवर्तन किए गए हैं। क्योंकि पूर्व से स्टेडियम के नजदीक चिन्हित सभी पार्किंग स्थानों पर अत्यधिक जलभराव हो गया है इसलिए नए पार्किंग स्थल स्टेडियम से एक से दो किलोमीटर दूर बनाए गए हैं।
क्रिकेट मैच को देखने आने वाले सभी दर्शक नए पार्किंग स्थानों पर गाड़ी पार्क कर इकाना स्टेडियम तक पैदल ही आ सकेंगे। किसी भी दशा में स्टेडियम के आसपास या उसके नजदीक पार्किंग नहीं करने दी जाएगी। ये सभी प्रबंध इसलिए किए गए हैं ताकि दर्शकों के आने जाने में कोई असुविधा ना हो और स्टेडियम के पास जाम की स्तिथि उत्पन्न ना हो।

मैच से एक से दो घंटे पहले दर्शकों से आने की अपील

मैच की व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों ने आने वाले सभी दर्शकों से अपील की है कि वो सुगमता के दृष्टिगत मैच शुरू होने से एक से दो घंटे पहले ही आ जाएं। दर्शकों से यह भी अपील की गई है कि वे स्टेडियम तक पहुंचने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पब्लिक ट्रांसपोर्ट, कार पूलिंग का इस्तेमाल करें। अधिकारियों ने मैच में आने वाले दर्शकों से सहयोग की अपील की है।

स्टेडियम कट से नहीं उतर सकेगी गाड़ी

शहीद पथ पर बने स्टेडियम कट से कोई गाड़ी स्टेडियम की तरफ नहीं जा सकेगी। शहीद पथ से स्टेडियम की ओर से जाने के लिए गाड़ियां अहिमामऊ कट से नीचे उतरेंगी और एचसीएल होते हुए नए पार्किंग स्थल तक जा सकेंगी। शहीद पथ पर कोई गाड़ी पार्क नहीं होने दी जाएगी।

Sort:  

Please like my post mam 🙏