थाने के पास ATM लूटने का प्रयास:गैस कटर से काटा, 13 लाख रुपए नहीं लूट पाया, आरोपी गिरफ्तार

in #loot2 years ago

Screenshot_20220617-151435.png

शिवपुरी :- शहर के देहात थाना के करीब बड़ा बाजार राधा रमण मंदिर के पास बदमाशों ने एटीएम लूटने की असफल कोशिश की। देहात थाना पुलिस ने एटीएम को लूटने की साजिश रचने वाले गिरोह के एक सदस्य को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार बीती रात देहात थाने के पास बड़ा बाजार राधा रमण मंदिर पर स्थित एसबीआई एटीएम को लूटने की बदमाशों ने साजिश रची। घटना को अंजाम देने के लिए 2 लुटेरे एसबीआई बैंक के एटीएम पर पहुंचे और एटीएम की शटर बंद करके लूट की वारदात को अंजाम देना शुरू किया। लुटेरे अपने साथ गैस कटर को भी लाए हुए थे जिसके सहारे वह एटीएम के मुख्य गेट को काटने में जुट गए इस दौरान गश्ती पर निकले पुलिस की आहट दोनों चोरों को सुनाई दी और चोर मौके पर गैस कटर को छोड़कर फरार हो गए।

मौके पर छोड़ भागे बाइक

जानकारी के अनुसार एटीएम में घुसे चोर पुलिस की आहट सुनकर मौके से भाग निकले परंतु चोर अपनी मोटरसाइकिल को साथ ले जाना भूल गए। गश्ती के दौरान पुलिस ने जब एटीएम की बाहर मोटरसाइकिल को खड़ा देखा और एटीएम की शटर को खोलकर देखा तो एटीएम मशीन का गेट कटा हुआ पड़ा मिला था और बाहर एक बाइक खड़ी हुई थी। शंका के आधार पर पुलिस ने बाइक के नंबर को ट्रेस कर रात ही में एक आरोपी को गिरफ्तार किया, वहीं दूसरा आरोपी मौके से फरार हो गया, देहात थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी के अनुसार एटीएम से पैसे चोरी करने की योजना बनाई थी लेकिन वह असफल रहे।

लुटने से बच गए 13 लाख

एसबीआई बैंक के एटीएम की व्यवस्था देखने वाले मनोज पांडे पुत्र राम पांडे के अनुसार एटीएम में 10 दिन पहले लाखों रुपए डाले गए थे लेकिन एटीएम में आज दिनांक को 13 लाख 28 हजार 300 रुपए एटीएम में पड़े हुए थे जो चोरी होने से बच गए। जानकारी के अनुसार पुलिस ने देहात थाना क्षेत्र के रहने वाले 23 वर्षीय अभिषेक सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया, अभिषेक सूर्यवंशी के बयानों के आधार पर उसका साथी देहात थाना क्षेत्र के ही रहने वाले उसके पड़ोसी मित्र 23 वर्षीय मोहित सोनी ने साथ दिया था लेकिन उनकी एटीएम लूटने की योजना असफल रहे, फिलहाल देहात थाना पुलिस आरोपी अभिषेक सूर्यवंशी से पूछताछ करने में जुटी हुई है