यूपी में लोकसभा चुनाव साधने के लिए बीजेपी ने कसी कमर, हुई कार्यशाला

in #loksabha2 years ago

बलियाः देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में 2024 के लोकसभा चुनाव में अपना चुनावी गणित दुरुस्त करने के लिए बीजेपी ने कमर कस लिया है और अब एक एक लोकसभा सीट पर बड़े नेताओं की मौजूदगी में कार्यशाला आयोजित होने लगी है। विशेषकर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विधानसभाओं के कमजोर बूथ को पार्टी पक्ष में करने के लिए रणनीति बनाई जाने लगी है। बलिया और देवरिया जनपद के पांच विधानसभाओं वाली सलेमपुर लोकसभा सीट पर भी बीजेपी ने फिर से अपनी जीत पक्की करने के लिए शुक्रवार को बेल्थरारोड के प्रताप होटल में कार्यशाला का आयोजन किया। विशेष बात यह कि सलेमपुर लोकसभा के पांच विधानसभा क्षेत्र के तहत बेल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी को 2014 के लोकसभा चुनाव में कम वोट मिला था और सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी ने यहां बीजेपी से बढ़त बनाया था। जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव मं भी बीजेपी को यहां से हार का सामना करना पड़ा था। समाजवादी गढ़ मानी जाने वाली बेल्थरारोड विधानसभा में नगरपंचायत अध्यक्ष पद के अलावा बीजेपी को यहां किसी भी चुनाव में इधर सफलता नहीं मिल सकी है। जिसके कारण बीजेपी ने यहां अभी से ही फोकस करना शुरु कर दिया है।
WhatsApp Image 2022-06-03 at 1.16.08 PM.jpeg
गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह के अध्यक्षता में बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत एकदिवसीय लोकसभा स्तरीय कार्यशाला आयोजित किया गया। जिसमें सलेमपुर लोकसभा सांसद रविंद्र कुशवाहा के साथ सभी पांच विधानसभा के दिग्गज भाजपा नेता और वर्तमान, पूर्व विधायक शामिल रहें।
WhatsApp Image 2022-06-03 at 1.17.03 PM.jpeg
बैठक में लोकसभा क्षेत्र के कमजोर बूथ को भाजपा के पक्ष में मजबूत करने को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया। इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय, जिलाध्यकाश जयप्रकाश साहू, विधायक सभाकुंवर सिंह, नगरपंचायत अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, पूर्व विधायक शिवशंकर चैहान, भगवान पाठक, संजय यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे, विजय बहादुर दुबे, छट्ठू राम, आलोक शुक्ला समेत अनेक भाजपा नेता मौजूद रहे।
WhatsApp Image 2022-06-03 at 1.16.51 PM.jpeg