Breaking News: राजीव अग्रवाल का आईएएस में चयन

in #lok5 months ago

Screenshot_20240417_175935.jpg

संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2023 के अंतिम परिणाम में श्री राजीव अग्रवाल पुत्र श्री सुभाष चंद्र अग्रवाल निवासी किरावली ने 103वी रैंक प्राप्त की है। उनका यह चयन पांचवे प्रयास में हुआ है। इनके द्वारा अपने चौथे प्रयास में 269वीं रैंक प्राप्त की थी जिसके आधार पर IRS (Income Tax) सेवा आवंटित हुई थी, जिसका वह वर्तमान में राष्ट्रीय प्रत्यक्ष कर अकादमी, नागपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।
पूर्व में वह भारतीय स्टेट बैंक में परिवीक्षाधीन अधिकारी तथा जनपद मैनपुरी में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत रह चुके हैं।
राजीव अग्रवाल ने केएम पब्लिक स्कूल किरावली से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई की है, उसके पश्चात दयालबाग शिक्षण संस्थान, आगरा से कंप्यूटर विज्ञान विषय में बीएससी ऑनर्स एवं एमएससी की डिग्री प्राप्त की है। नियमित सेवा में कार्यरत होते हुए उचित समय प्रबंधन एवं नियमित अध्ययन को वह अपनी सफलता का कारण मानते हैं।
इनके पिता किरावली में फुटवियर की दुकान का संचालन करते हैं। पत्नी डॉ अदिति सिंह आरबीएस कॉलेज, आगरा के गणित विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है तथा आगरा कॉलेज के हिंदी विभाग की प्रोफेसर ममता सिंह के दामाद हैं।
उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर, अपने माता-पिता, अपनी पत्नी, ससुरालीजनों, गुरुजनों और दोस्तों को दिया।

Sort:  

Congratulation💐💐👍👍