नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर जोर-शोर से चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान।

in #local2 years ago

नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर जोर-शोर से चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान।

सिंगरौली कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव रंजन मीना के मार्गदर्शन में जिले के नगरीय निकाय एवं त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर जोर-शोर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के अंतर्गत नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को सारे काम छोड़ कर मतदान के दिन सबसे पहले मतदान करने की शपथ दिलाई जा रही है। ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि अपने गांव व क्षेत्र के विकास के लिए उनकी निर्वाचन में महत्वपूर्ण भूमिका होना चाहिए। अपना वोट स्वयं के विवेक से डालें और किसी बहकावे, प्रलोभन, दबाव में आए बगैर निर्भीक होकर मतदान करें।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा और अन्य योजनाओं के चल रहे तालाब निर्माण कार्य स्थल पर जाकर ग्रामीणों को मतदान करने की शपथ दिलाई जा रही है। मतदाता जागरूकता के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ी केन्द्रों, स्कूलों के बच्चों द्वारा
रैली निकाली जा रही है। दिवार लेखन का कार्य भी किया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता का यह अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजारों में चलाया जा रहा है और मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई जा रही है।