Loan companies are crossing the boundaries

in #loan2 years ago

ऑनलाइन लोन लेने वाले अब हो जाएं सावधान: समय पर लोन नहीं देने पर कंपनियां रिश्तेदारों के भेज रही अश्लील वीडियो और मैसेज
शहर के कई लोग हो चुके शिकार, अब सैन्यकर्मी के रिश्तेदारों को भेजे धमकी भरी मैसेज
जोधपुर। ऑन लाइन लोन देने वाली कंपनी अपनी हदें पार करती नजर आ रही है। कंपनियां ऑन लाइन लोन के नाम पर किसी भी शख्स का पूरा डेटा अपने पास में रखती है। यहां तक कि आपके मोबाइल के कांक्टैक्ट नंबरों और प्रोफाइल तक उनके पास में रहती है। वे आपकी हर हरकत और लोकेशन पर नजर मोबइल के जरिए रखती है। शहर के कई लोग ऑनलाइन लोन लेने के चक्कर में एक तरफ लाखों गवां चुके है तो साथ ही समय लोन की किश्त अदायगी नहीं किए जाने पर आपके परिचितों को अश्लील मैसेज जिसमें वीडियो तक शामिल है भेजती है। रिश्तेदारों और परिचतों तक को पुलिस की धमकियां दी जाती है। आपकी पूरी साख खराब कर देती है।
शहर में एक ऐसा ही मामला सैन्यकर्मी ने दर्ज करवाया है। जिन्होंने 13 जून को ही ऑन लाइन किसी कं पनी छोटा साल लोन लिया था। लोन की भरपाई साप्ताहिक करनी होती है। इसकी किश्त 20 जून की थी। सैन्यकर्मी किसी कारण से किश्त जमा नहीं करवा पाया तो उसे और उसके रिश्तेदारों और परिचितों को मोबाइल पर संदेश भेज दिए गए। ब्लैकमेल के साथ धमकी भरे मैसेज भेजे गए है। महामंदिर पुलिस ने यह प्रकरण दर्ज किया है। सैन्य कर्मी ने ब्रो एम लोन लिया था। जिसकी किश्त 20 जून की थी। मगर अब उनके रिश्तेदारों और परिचितों को संदेश भेज कर उनकी साख को खराब किया जा रहा है।
यह भी बता दें कि इससे पहले भी शहर के कई लोग ऑनलाइन कंपनियों से मिलने वाले लोन के झांसे में आकर अपनी मूल रकम के साथ ब्याज सहित काफी रूपया भी जमा करवा चुके होते है। मगर बावजूद इसके कंपनियां किश्तें बकाया बताकर ब्लैकमेल करती है।
चायनीज कंपनियां कर रही बड़ा फ्रॉड:
ऑन लाइन लोन देने का काम चायनीज कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। जिसके झांसे में पड़ कर कई युवा अपनी मूल रकम के साथ ब्याज आदि में धुल जाते है। मगर कंपनियां हर बार किश्तें बकाया बताती रहती है।

Sort:  

फ्रॉड बहुत ज्यादा हो रहे है