जिला प्रशासन ने घटना से ली सीख बच्चों को मिली बस सेवा

in #lessons2 years ago

IMG-20220922-WA0013.jpg
बकेली के स्कूली विद्यार्थियों के लिए कलेक्टर के निर्देश पर कल से चचाई तक पहुंच हेतु बस की व्यवस्था रहेगी उपलब्ध

सोन नदी पर नाव का संचालन प्रतिबंधित, बैरीकेटिंग के साथ ही होमगार्ड करेगा निगरानी

वर्षा कम होते ही पुल निर्माण कार्य शीघ्रता से होगा

अनूपपुर। जिले के बकेली ग्राम से शासकीय उ.मा.वि. चचाई पढ़ने आने वाले छात्र-छात्राओं की नाव सोन नदी पार करने के दौरान गुरूवार को अचानक पलट गई थी, नाव पलटने के दौरान किसी भी विद्यार्थी को कोई गम्भीर चोट नही आई। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना के संज्ञान में जैसे ही घटना की सूचना मिली उन्होंने तत्परता से अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनूपपुर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा होमगार्ड के आपदा मोचन दल, चिकित्सा दल को मौके पर पहुँचने के निर्देश दिए।

 कलेक्टर के निर्देश पर तत्परता से अधिकारी व आपदा दल मौके पर पहुँच कर नाव में सवार स्कूली बच्चों से स्वास्थ्य व नाव पलटने के संबंध में जानकारी ली गई। अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनूपपुर श्री कमलेश पुरी ने इस संबंध में एसडीओपी अनूपपुर, डिस्ट्रिक्ट कमाण्डेंड होमगार्ड तथा एसडीओ लोक निर्माण विभाग को बकेली से चचाई सोन नदी पार नही करने व नाव के संचालन को प्रतिबंधित करने, सोन नदी पर जहां नाव का परिचालन होता है, उसके दोनो ओर लोक निर्माण विभाग को तत्काल बैरीकेटिंग करने व होमगार्ड को उक्त स्थल पर निगरानी रखने तथा आवश्‍यक बचाव सामग्री तैयार रहने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं, जिसके पालन में उक्त व्यवस्था सुनिश्चित करने कल से ही कार्य प्रारम्भ किया गया है। 

बकेली से चचाई पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों के लिए कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना के निर्देश पर जनजाति कार्य विभाग अंतर्गत एकलव्य आदर्श आवासीय उ.मा.वि. अनूपपुर की बस की सुविधा प्रदान की गई है, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो सके।  
स्कूली विद्यार्थियों को बकेली से शा.उ.मा.विद्यालय चचाई पहुँचाने के लिए बस स्कूली दिवसों में प्रातः 9ः15 बजे बकेली पहुँचेगी तथा बकेली के ककरेहली टोला सामुदायिक स्वच्छता परिसर से प्रातः 9ः30 बजे प्रस्थान कर सांधा अनूपपुर होते हुए चचाई विद्यालय पहुँचेंगी तथा विद्यालय समय के पश्‍चात् बस विद्यार्थियों को लेकर वापस बकेली पहुँचेगी। 

इस संबंध में विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी जैतहरी संबंधित ग्राम का भ्रमण कर विद्यार्थियों को इसकी सूचना आज ही उपलब्ध करायेंगे।
Sort:  

सरकार को बच्चों के भविष्य पर ध्यान देना चाहिए

Please like my post

Plz like me my all post