Agra Petrol Diesel Price: पेट्रोल से ज्यादा महंगी है अब सीएनजी, आगरा में चेक कर लें डीजल का भी भाव

in #latest2 years ago

Agra Petrol Price Today उलटफेर हो चुका है मंगलवार को सीएनजी का भाव आगरा में पेट्रोल से ज्यादा हो चुका है। पेट्रोल का भाव 96.35 रुपये और डीजल का रेट 89.52 रुपये प्रति लीटर है। जबकि सीएनजी 97.25 रुपये प्रति किलोग्राम की पड़ रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। समय बड़ा बलवान है। इस कहावत को यहां भी सटीक ही कह सकते हैं। एक दौर वह भी था, जब सीएनजी पेट्रोल से कहीं ज्यादा सस्ती थी, इसलिए ही लोगाें ने पेट्रोल काराें में दनादन सीएनजी किट लगवायीं। आज वक्त बदल चुका है। पेट्रोल से ज्यादा महंगी अब सीएनजी हो चुकी है।

सोमवार को मूल्यवृद्धि की घाेषणा के बाद मंगलवार सुबह सीएनजी का भाव आगरा में 97.25 रुपये प्रति किलोग्राम हो चुका है। इसके साथ ही कुकिंग गैस पीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं। ये चार रुपये प्रति एससीएम महंगी हाे चुकी है। पीएनजी का नया दाम अब 56.20 रुपये एससीएम हो चुकी है। वहीं पेट्रोल और डीजल के दामाें में अभी बदलाव नहीं हुआ है।

मंगलवार को सुबह आगरा में आगरा में सरकारी कंपनियाें के पंप पर पेट्रोल 96.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.52 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। सीएनजी की तुलना में अब पेट्रोल करीब एक रुपये लीटर सस्ता है। बता दें कि आगरा में 22 मई से पहले 1ृ05 रुपये में एक लीटर पेट्रोल आ रहा था।

22 मई को एक्साइज ड्यूटी में कटौती कर केंद्र सरकार ने कुछ राहत दी थी। तब से लेकर अब तक तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी नहीं की है। एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद आगरा में पेट्रोल की कीमत में ₹9.50 और डीजल सात रुपये की कमी आई थी।

जबकि निजी कंपनियाें की बात करें तो एस्सार और रिलायंस, दोनों ही दाम बढ़ा चुकी हैं। कालिंदी विहार स्थित एस्सार पंप पर पेट्रोल 101.61 रुपये में मिल रहा है। वहीं कुबेरपुर पर स्थित रिलायंस पंप पर पेट्रोल 103.23 रुपये और डीजल 94.30 रुपये हैं। दाम बढ़ने के बाद निजी कंपनियाें के पेट्रोल पंपाें की बिक्री पर भी असर देखने को मिल रहा है। कई डीलर तो अब स्टॉक मंगा ही नहीं रहे।
02_08_2022-petrol_deisel_price_22946345.jpg