Ayodhya News: अयोध्या में लोढ़ा ग्रुप पर जमीन हड़पने का आरोप:

in #landlast month (edited)

सपा के पूर्व मंत्री बोले- किसानों को धमकाया जा रहा, अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई

अयोध्या में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय ने लोढ़ा ग्रुप पर किसानों की जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर पूर्व मंत्री और सपा के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने बताया कि लोढ़ा ग्रुप के गुंडे किसानों को धमकाते हैं। शिकायत के बावजूद भी प्रशासन के अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे।

IMG_20240726_194942.jpg
Image credit: Dainik Bhaskar

सपा नेता पवन पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

सपा नेता पवन पांडेय ने शुक्रवार को किसानों के साथ एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि लोढ़ा ग्रुप गरीब किसानों की जमीन पर कब्जा कर है। अगर कोई किसान जमीन नहीं देता है तो अपने बाउंसर भेजकर धमकाया जाता है। मुकदमा लिखने और जेल भेजने की धमकी देता है।

अधिकारी नहीं सुन रहे किसानों की परेशानी

सपा नेता पवन पांडेय ने बताया- किसान परेशान है। अधिकारियों के पास जाने की बात करते है, तो लोढ़ा ग्रुप के लोग कहते है कि आपकी कहीं सुनी नहीं जाएगी। अधिकारी भी शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है।

पवन पांडेय ने कहा- दिल्ली के एक डॉक्टर सुखदीप सिंह ने अपनी पत्नी के नाम जमीन ली थी। बाउंड्री कराई। खारिज दाखिल सब हो गया। उनके बगल एक पांडेय परिवार ने जमीन ली। एक माह बाद लोढ़ा ग्रुप के लोगों ने सभी बॉउंड्री तोड़कर कब्जा कर लिया।

सपा नेता ने भाजपा पर भी गाया गंभीर आरोप

सपा नेता पवन पांडे ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों हक के लिए सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे। प्रदेश और केंद्र सरकार बताए कि अयोध्या के किसानों को न्याय मिलेगा या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ईमानदार है, तो किसानों की बचाए।