लखनादौन-घंसौर मार्ग हुआ जर्जर, फिर भी वसूल रहे अधिक टोल टैक्स

in #lakhnadon2 years ago

IMG_20220901_170842.jpg

लखनादौन से घंसौर सड़क मार्ग जो की बरसात में पूरी तरह उखड़ गया एवं जर्जर हो गया है। इस मार्ग की देखरेख एवं मेंटेनेंस की जवाबदारी टीसीआईएल कंपनी की है लेकिन यह कंपनी सिर्फ टोल टैक्स वसूलने में ही लगी हुई है।

बताया जाता है इस खस्ताहाल जर्जर सड़क होने के बाद भी कंपनी द्वारा टोल टैक्स में 10 रुपये की बढ़ोतरी प्रति सवारी वाहन कर दी गई है। पहले प्रति यात्री वाहन 120 रुपये लिया जाता था लेकिन दिनांक 1-9-22 से 130 रुपए प्रति वाहन सवारी बस का टोल टैक्स कर दिया गया है। घंसौर से होकर यात्रा करने वाले यात्री जो कि नागपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर की ओर यात्रा करते हैं उनको इसी जर्जर मार्ग से सफर करना पड़ता है।

लखनादौन से घंसौर की दूरी मात्र 40 किलोमीटर है लेकिन इस यात्रा में 2 घंटे लगना है जो सवारी वाहन या दो पहिया वाहन चालक इस मार्ग से गुजरते हैं उनको मालूम है है कि गड्ढा कहां पर और कितने बड़े गड्ढे हैं लेकिन अनजान यात्री इस मार्ग से होकर निकलते हैं वह अक्सर या तो धोखा खा जाते हैं या दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इसलिए जनहित को ध्यान में रखते हुए शासन एवं प्रशासन से अपेक्षा की जाती है या तो इस मार्ग से टोल टैक्स वसूला बंद किया जाए अन्यथा इस मार्ग का मरम्मत किया जाए ताकि लोगों को आवागमन में असुविधा ना हो।