यथार्थ सेवा समिति ने मनाया अष्टम वार्षिकोत्सव

in #lakhimpur2 years ago

यथार्थ सेवा समिति ने मनाया अष्टम वार्षिकोत्सव
IMG-20220808-WA0028.jpg
पलियाकलां-खीरी। नगर की प्रख्यात समाजसेवी संस्था यथार्थ सेवा समिति द्वारा संस्था के 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में अध्यक्ष बीना गुप्ता एवं महामंत्री दीपशिखा गुप्ता के नेतृत्व में समिति के स्थापना दिवस और तीज महोत्सव का संयुक्त रुप से आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी श्रीमती रेनू सिंह द्वारा दीप प्रज्वलन और बच्चों के द्वारा गणेश वंदना प्रस्तुत कर, किया गया।
तत्पश्चात श्रीमती रेनू एवं श्रीमती सुधा गुप्ता ने यथार्थ सेवा समिति के द्वारा अब तक किए गए विभिन्न सामाजिक कार्यों जैसे निशुल्क बाल शिक्षा, निशुल्क प्रशिक्षण शिविर, निर्धन कन्या विवाह, पर्यावरण संरक्षण और प्राकृतिक आपदा के समय की गई सहायता इत्यादि पर प्रकाश डालते हुए एक नाटिका प्रस्तुत की गई जिसकी लोगों ने भूरि भूरि प्रशंसा की ।
संस्था के सदस्यों द्वारा सामूहिक डांडिया और युगल नृत्य सहित कई मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमे दीपशिखा, पूनम, पुष्पा गुप्ता, पुष्पा मुकेश, मंजू,, नीलम, कृष्णा, ममता, शशि, अलका, पूनम सुनील, मोना, दीपिका, आकांक्षा, शुभी, प्रियंका, सिमोना ने भाग लिया।
हर बार की तरह इस बार भी संस्था के द्वारा समाज को प्रेरणादायक संदेश देती हुई एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई जिसमे बताया गया कि हमारे माता-पिता घर की नींव के समान होते है उनका अपमान ईश्वर का अपमान है इसलिए वृद्धावस्था में उन्हें निराश्रित न छोड़कर हमें उन्हें भरपूर खुशियां और सम्मान देना चाहिए। नाटिका ने उपस्थित सभी दर्शकों को भाव विभोर कर दिया
कार्यक्रम में तीज सुंदरी प्रतियोगिता की विजेता श्रीमती सिमोना गुप्ता रहीं । मुख्य अतिथि श्रीमती रेनू सिंह जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीना गुप्ता की अध्यक्षता में चल रही यथार्थ सेवा समिति के द्वारा किए जा रहे सामाजिक प्रयास वाकई प्रशंसनीय है आप सभी उपस्थित महिलाओं को इस में सहयोग प्रदान करना चाहिए
और इस आयोजन की भरपूर सराहना करते हुए अपनी तरफ से यथासंभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।
समिति अधक्ष बीना गुप्ता ने कहा कि उनकी संस्था हर जरूरतमंद की सहायता के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगी उन्होंने न केवल अपनी संस्था से जुड़े सभी सदस्यों बल्कि अपने नगर की उन सभी महिलाओं का भी धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे अपने शहर की सभी महिला साथियों पर गर्व है जो समिति के कार्यों को पूरा करने के लिए यथासंभव सहायता देने के लिए हर समय तैयार रहती हैं ।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डा.अंशु सिंह, मुख्य संरक्षिका हरदीप कौर मांगट , अंतिम अग्रवाल, कुमुद महिंद्रा, अलका गुप्ता, बेबी शर्मा, जयंती बरनवाल, सुधा मिश्रा, अभिलाषा, डिंपल तलवार,शशि गुप्ता, गुरजीत कौर,तन्वी, मीनाक्षी, शैलजा,सुशीला, किरन, रुचि सहित पलिया नगर की तमाम गणमान्य महिलाएं उपस्थित रहीं । विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया
अंत में महामंत्री दीपशिखा गुप्ता ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने सभी सहयोगियों एवम आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन डा. दीपिका गुप्ता ने किया।

Sort:  

सर आप मेरी खबरों को लाइक कर दे मैंने भी आप की खबरों को लाइक कर दिया

Follow bhi kr de aap ki mahan krpa hogi