पीड़ित पत्रकार ने बदजुबान रेंजर के खिलाफ आईजी जोन लखनऊ से की शिकायत

in #lakhimpur2 years ago

IMG-20220715-WA0024.jpg

पीड़ित पत्रकार ने बदजुबान रेंजर के खिलाफ आईजी जोन लखनऊ से की शिकायत

कमलजीत सिंह

लखीमपुर खीरी। खीरी जनपद के पत्रकार नीरज यादव से गाली गलौज करने तथा जान से मार डालने की धमकी देने के आरोपी शारदानगर रेंजर एनके रॉय के खिलाफ बीस दिन बाद भी फूलबेहड़ पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। पीड़ित पत्रकार नीरज यादव ने बदजुबान रेंजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आईजी जोन लखनऊ लक्ष्मी सिंह को शिकायती पत्र भेजा है। इसके साथ ही पीड़ित पत्रकार नीरज यादव ने फूलबेहड़ इंस्पेक्टर अजय रॉय की हटाकर किसी अन्य अधिकारी से जांच कराने की मांग की है।

IMG-20220715-WA0020.jpg

जानकारी के मुताबिक खीरी जनपद की कोतवाली सदर के मोहल्ला ललितानगर निवासी नीरज यादव लखनऊ से प्रकाशित हिन्दी दैनिक विधान केसरी समाचार पत्र में खीरी जनपद से ब्यूरो चीफ हैं। घटनाक्रम के अनुसार बीती 26 जून को नीरज यादव अपने गांव जमुनिया गये थे। नीरज यादव किसी काम से पतरासी चौराहे पर खड़े थे, तभी फूलबेहड़ वन चौकी क्षेत्र के वन रक्षक अनिल कुमार नीरज यादव के पास पहुंचें और कहने लगे कि रेंजर साहब ने तुम्हें बुलाया है, लेकिन नीरज यादव ने रेंजर एनके रॉय से मिलने से मना कर दिया। जिससे झल्लाये हुए शारदानगर रेंजर एनके रॉय ने नीरज यादव को मोबाइल से फोन कर गंदी गंदी गालियां देते हुए जान से मार डालने की धमकी दे डाली। पीड़ित पत्रकार नीरज यादव ने इस मामले में खीरी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व दक्षिण खीरी वन प्रभाग के डीएफओ को शिकायती पत्र भेज शारदानगर रेंजर एनके रॉय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस शिकायती पत्र पर कोतवाली सदर पुलिस ने जांच मिश्राना पुलिस चौकी पर भेज दी। लेकिन मिश्राना पुलिस ने यह जांच फूलबेहड़ इंस्पेक्टर अजय रॉय को ट्रांसफर कर दी। लेकिन फूलबेहड़ इंस्पेक्टर अजय रॉय ने शारदानगर रेंजर के पक्ष मे जांच करते हुए अपने मातहतों के माध्यम से पीड़ित पत्रकार नीरज यादव को बार बार फोन कर शारदानगर रेंजर से सुलह समझौता करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। लेकिन पीड़ित पत्रकार नीरज यादव ने सुलह समझौते से इंकार कर शारदानगर रेंजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। लेकिन फूलबेहड़ पुलिस ने घटना के बीस दिन बीत जाने के बाद भी बदजुबान रेंजर एनके रॉय के खिलाफ कार्रवाई नहीं की‌।

पीड़ित पत्रकार नीरज यादव ने बताया कि घटना के बीस दिन बीत जाने के बाद भी फूलबेहड़ पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। जिसके चलते इंसाफ पाने के लिए उन्होंने आईजी जोन लखनऊ को एक शिकायती पत्र भेज शारदानगर रेंजर एनके रॉय के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है, इसके साथ ही इस मामले की जांच फूलबेहड़ इंस्पेक्टर अजय रॉय की जगह किसी अन्य अधिकारी से जांच कराने की मांग की गई है।
पीड़ित पत्रकार नीरज यादव ने बताया कि लिखित शिकायत के अलावा उन्होंने आईजी लखनऊ जोन कार्यालय पर फोन कर के भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है। उम्मीद है कि उसे इंसाफ जरूर मिलेगा।