लखीमपुर खीरी में धन का लालच देकर धर्मांतरण करा रहे लोगों को पुलिस ने दबोचा

in #lakhimpur2 years ago

IMG-20220522-WA0016.jpg

लखीमपुर खीरी में धन का लालच देकर धर्मांतरण करा रहे लोगों को पुलिस ने दबोचा

कमलजीत सिंह

लखीमपुर खीरी। खीरी जनपद की कोतवाली सदर क्षेत्र के जमुनिया गांव में कुछ लोगों द्वारा ग्रामीणों का धर्मांतरण कराये जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि धन का प्रलोभन देकर कुछ लोग ग्रामीणों का धर्म परिवर्तन करा रहे थे। सूचना पाकर हिन्दू जागरण मंच की टीम पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गई। जहां पुलिस ने गंभीर प्रकरण देखते हुए कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है। कोतवाली पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

IMG-20220522-WA0015.jpg

जानकारी के मुताबिक कोतवाली सदर के गांव जमुनिया में रविवार करीब ग्यारह बजे कुछ लोगों द्वारा धन का लालच देकर ग्रामीणों का अनैतिक रूप से धर्मांतरण कराया जा रहा था । इसके साथ ही देवी देवताओं के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा था। इसकी सूचना हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों को लगी। सूचना मिलने पर हिन्दू जागरण मंच की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम को देख धर्मांतरण करा रहे गांव के ही अशोक पुत्र नवरतन, राम स्वरूप पुत्र चुम्मन, राजकुमार पुत्र चुम्मन, राकेश पुत्र हरिनाथ व राजू मौके से फरार हो गये। संगठन के लोगों ने धर्मांतरण में संलिप्त रेनू पत्नी राजकुमार, रामवती पत्नी रामस्वरूप,कमलावती पत्नी अशोक निवासी पिपरा मरोड़ा थाना फूलबेहड़ को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। धर्मांतरण स्थल से पुलिस को नई साइकिलें व लिफाफे में रुपये बरामद हुए हैं।

20220523_121523.jpg

हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष डाक्टर अश्विनी गुप्ता ने बताया कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने सूचना दी थी कि उनके गांव जमुनिहा में धन का लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है तथा देवी देवताओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, इस सूचना पर हिन्दू जागरण मंच की टीम मौके पर पहुंची तो वास्तविकता सामने आई। संगठन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे चार पुरुषों तथा सात महिलाओं को हिरासत में ले लिया है। ग्रामीणों तथा संगठन की तरफ से कोतवाली पुलिस को तहरीर दे दी है। वही इस बाबत पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही हैं, जांच के उपरांत उचित कार्यवाही की जायेगी।