खीरी जिले की पसगवाँ पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

IMG-20230407-WA0018.jpg

पसगवाँ पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, तीन ई रिक्शा समेत चोरी का अन्य सामान बरामद

कमलजीत सिंह

लखीमपुर खीरी। खीरी जनपद की पसगवां पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोरों के पास से चोरी के तीन ई रिक्शा समेत चोरी का अन्य सामान भी बरामद हुआ है। पसगवां पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार तीनों चोरों को जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक खीरी पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह के निकट पर्यवेक्षण में सम्पूर्ण जनपद में अपराध की रोकथाम व वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को थाना पसगवाँ पुलिस द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 119/23 व मुकदमा अपराध संख्या 120/23 धारा 379/411/34 भादवि की घटना का सफल अनावरण करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों शातिर चोर पवन राठौर पुत्र शिवप्रेम, रामजी पुत्र श्रीकृष्ण तथा अंकित गुप्ता पुत्र प्रतिपाल निवासी ग्राम बरखेरिया जाट थाना पसगवाँ जनपद खीरी के रहने वाले हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर थाना पसगवाँ पर पंजीकृत उपरोक्त दोनों अभियोगों के साथ ही थाना मैगलगंज व थाना हैदराबाद पर चोरी के पंजीकृत अभियोग से सम्बन्धित ई-रिक्शा व ई-रिक्शा के अन्य सामान को भी बरामद कर लिया है। साथ ही गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से चोरी का सामान लाने व बेचने के लिए प्रयुक्त एक ई-रिक्शा तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल फोन को भी बरामद किया है।

IMG-20230407-WA0022.jpg

खीरी जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह ने बताया कि पसगवां पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है, जिनके द्वारा ई-रिक्शा को चुराने के पश्चात ई-रिक्शा, बैट्री व ई-रिक्शा के अन्य पार्टस को काट कर उनके पार्टस बेचने के लिए चलते फिरते कबाड़ियों को चुना जाता था। इसके साथ ही इन अभियुक्तों द्वारा सीमावर्ती जनपद से ई-रिक्शा को चोरी करने के पश्चात ई-रिक्शा की बैट्री को निकाल कर ई-रिक्शा को कहीं भी छोड़ दिया जाता था। पसगवां पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद तीनों शातिर अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है। इस गिरफ्तारी व बरामदगी में पसगवां थाने के उपनिरीक्षक नवीन कुमार द्विवेदी, उपनिरीक्षक सुनील बाबू अवस्थी, हेड कांस्टेबल उमाशंकर सिंह, कांस्टेबल गुलफाम अली, कांस्टेबल कपिल कुमार, कांस्टेबल अंकित हुड्डा, कांस्टेबल सतेन्द्र कुमार तथा कांस्टेबल ब्रह्मलाल ने अहम भूमिका निभाई है।।