डीएम व एसपी ने बालू भरी ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली पकडी, सीज

in #lakhimpur2 years ago

IMG-20220529-WA0002.jpg

डीएम व एसपी ने बालू भरी ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली पकडी, सीज

कमलजीत सिंह

लखीमपुर खीरी। थाना समाधान दिवस के लिए फील्ड में निकले खीरी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने फूलबेहड़ क्षेत्र में लखीमपुर-फूलबेहड़ मार्ग पर एक ओवरलोड बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी। पकडी गई ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस कस्टडी में देकर खनन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

जानकारी के मुताबिक खीरी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन थाना समाधान दिवस के लिए क्षेत्र में गये थे। बताते है कि फूलबेहड़ थाना क्षेत्र में फूलबेहड़ लखीमपुर मार्ग पर उन्होंने बालू लदी ट्रैक्टर ट्राली को रोककर उसके अभिलेख एवं प्रपत्र की जांच की। अफसरों ने प्रपत्र अवलोकन के दौरान पाया कि वैध पट्टे से वैध प्रपत्रों के जरिए बालू परिवहन किया जा रहा है। लेकिन वाहन स्वामी द्वारा ट्रैक्टर-ट्राली पर बालू ओवर लोड किया गया। जिस पर डीएम एसपी ने ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली को थाना फूलबेहड़ भिजवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने खनन अधिकारी को निर्देशित किया कि वह ट्रैक्टर ट्राली की ओवरलोडिंग के संबंध में विधिक एवं आवश्यक कार्यवाही अमल में लाएं।

इस बाबत खनन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि लखीमपुर फूलबेहड़ मार्ग पर पकड़े गए ओवरलोड वाहन (ट्रेक्टर-ट्राली) सीज करते हुए नियमानुसार राजस्व वसूली की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पूरे मामले की रिपोर्ट खीरी जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।

Sort:  

मैं आपकी सभी पोस्ट को लाइक कर रहा हूं कृपया मेरी भी सभी पोस्टों को लाइक करें।