लखीमपुर खीरी में डाक्टरों ने गर्भवती महिला के जीवन से किया खिलवाड़

in #lakhimpur2 years ago (edited)

IMG-20220827-WA0021.jpg

द नोबल हास्पिटल के डाक्टरों ने गर्भवती महिला के जीवन के साथ किया खिलवाड़, तीन अबॉर्शन के बाद भी हालात में नहीं सुधार

रिपोर्ट : कमलजीत सिंह

लखीमपुर खीरी। शहर के आनन्द टाकीज के पास स्थित द नोबल हास्पिटल नाम से संचालित अवैध अस्पताल का एक और कारनामा सामने आया है। आरोप है कि द नोबल हास्पिटल के डाक्टरों की लापरवाही से अबॉर्शन के दौरान एक महिला की हालत बिगड़ गई। अपनी ग़लती पर पर्दा डालने के लिए तथा और रुपये ऐंठने के लिए डाक्टरों ने महिला का तीन बार अबॉर्शन कर डाला। लेकिन महिला की हालत में सुधार नहीं आया। आखिरकार पीड़ित महिला के पति ने शहर के एक अन्य अस्पताल में इलाज कराकर अपनी पत्नी की जान बचाई।

IMG-20220824-WA0008.jpg

जानकारी के मुताबिक कोतवाली सदर क्षेत्र के मकसोहा गांव के मजरा बेचेपुरवा निवासी रामजी वर्मा की 29 वर्षीय पत्नी सुनीता तीन माह से गर्भवती थी। बताते है कि 8 जुलाई को सुनीता के पेट में अचानक दर्द शुरू होने पर उसका पति रामजी वर्मा इलाज कराने के लिए शहर के आनन्द टाकीज के सामने स्थित द नोबल हास्पिटल नाम के अस्पताल पहुंचा। जहां अस्पताल के डाक्टरों ने सुनीता का अल्ट्रासाउंड कराने के बाद बताया कि पेट में बच्चा मर गया है‌, तुरन्त अबॉर्शन कराना पड़ेगा, नहीं तो सुनीता की जान जा सकती है। डाक्टरों के कहने रामजी ने अबॉर्शन की सहमति दे दी। लेकिन झोलाछाप डाक्टर व अनट्रेंड नर्सों द्वारा अबॉर्शन किये जाने से महिला की जान जाते जाते बची‌।

IMG-20220824-WA0007.jpg

पीड़ित रामजी का आरोप है कि द नोबल हास्पिटल की तथाकथित महिला डाक्टर सुष्मिता राज ने अबॉर्शन करने के बाद उन्हें दो दिन बाद दोबारा दिखाने को कहकर अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया। लेकिन सुनीता की हालत में पहले से ज्यादा बिगड़ गई। तों उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने सुनीता का दोबारा अबॉर्शन कर दिया। लेकिन सुनीता की हालत पहले से ज्यादा बिगड़ गई।

IMG-20220824-WA0010.jpg

पीड़ित रामजी वर्मा का आरोप है कि द नोबल हास्पिटल के संचालक अन्नू कनौजिया व महिला डाक्टर ने इलाज के नाम पर उससे करीब दो लाख रुपए ऐंठ लिये। रुपयों के लालच में उसकी पत्नी सुनीता की जान जोखिम में डालकर तीन तीन बार अबॉर्शन किया, जिससे सुनीता की हालत सुधरने की जगह और ज्यादा बिगड़ गई। तब उसने शहर के एक अन्य अस्पताल में अपनी पत्नी का इलाज कराकर उसकी जान बचाई।

IMG-20220824-WA0005.jpg

पीड़ित रामजी वर्मा ने बताया कि द नोबल हास्पिटल के संचालक अन्नू कनौजिया व महिला डाक्टर सुष्मिता राज अपने अन्य साथियों नफीस अहमद व दीपक कनौजिया के साथ मिलकर मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं। पत्नी सुनीता के इलाज के दौरान उसे पता चला है कि अन्नू कनौजिया व उसके साथी अवैध रूप से इस अस्पताल को चला रहे हैं। इनके अस्पताल में कोई भी डिग्रीधारी डाक्टर नहीं है। ऐसे फर्जी अस्पतालों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, वह खीरी जिलाधिकारी व सीएमओ से इस अस्पताल की लिखित शिकायत दर्ज करायेंगे, ताकि यह लोग किसी और मरीज के जीवन के साथ खिलवाड़ न कर सके।

IMG-20220822-WA0007.jpg

ज्ञात हो कि शहर में ऐसे ही कई अवैध अस्पताल धड़ल्ले से चल रहे हैं, जहां झोलाछाप डाक्टरों व अनट्रेंड नर्सों के सहारे मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं। लेकिन खीरी जनपद का स्वास्थ्य महकमा खाऊ कमाऊ नीति के चलते इन अवैध अस्पतालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है, जिसके चलते ऐसे अवैध अस्पताल लगातार फलफूल रहे हैं।

Sort:  

Please like my post

जी, मैंने आपके कहने से पहले ही आपकी खबरों लाइक कर दिया है, आप भी मेरी सभी खबरें लाइक कर दिया करें।
अपना नंबर भी सेंड कर दीजिए
मेरा नंबर 9918495695

Koi kaam hai kay
9473730227