लखीमपुर खीरी में दो सगी बहनों की लाशें लटकी मिलीं, 6 अभियुक्त गिरफ़्तार

in #lakhimpur2 years ago

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी ज़िले में एक दलित परिवार की दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने इस मामले में छह अभियुक्तों को गिरफ़्तार करने का दावा किया है और कहा है कि लड़कियों को जबरन ले जाने या अपहरण के आरोप ग़लत हैं.

गुस्साए ग्रामीणों ने अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर सड़क पर कई घंटों तक जाम लगाए रखा.

इस ख़बर के सामने आने के बाद सियासी दलों ने उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल उठाए हैं. पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इसे सरकार की विफलता बताया है.

लखीमपुर खीरी ज़िला किसान आंदोलन के दौरान भी चर्चा रहा था, तब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे पर प्रदर्शनकारी किसानों पर जीप चढ़ा देने के आरोप लगे थे. इस घटना में चार किसानों की मौत हो गई थी.

पुलिस का दावा
कोरोना वायरस
लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अभियुक्त दोनों सगी बहनों को जबरन नहीं ले गए. मुख्य अभियुक्त लड़का इन लड़कियों के घर के पास रहता था. लड़कियों को बरगलाकर खेत में ले जाया गया. मुख्य अभियुक्त ने ही दूसरे तीन लड़कों से ही इन दो लड़कियों की दोस्ती कराई थी. इन चार के अलावा दो अन्य को साक्ष्य मिटाने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है."

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पीड़ित परिवार ने तहरीर बुधवार रात एक बजे दी है, पोस्टमार्टम कुछ देर में होगा. इसके लिए तीन डॉक्टर्स का पैनल है. इसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी.

क्या है वारदात

बुधवार की शाम को हुई यह घटना निघासन थाना क्षेत्र की है. लड़कियों की उम्र 15 साल और 17 साल बताई जा रही है. स्थानीय ग्रामीणों और मृतक लड़कियों के परिवारवालों का आरोप है कि तीन लोगों ने लड़कियों के साथ पहले बलात्कार किया और बाद में उनकी हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए.

Sort:  

Plz like me my all post