पर्यटन को बढ़ावा देने की मुहीम में कदम से कदम मिलाएगा स्वास्थ्य विभाग- सीएमओ

in #lakhimpur2 years ago

लखीमपुर खीरी। जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वृहद स्तर पर कार्य किया जा रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी इसमें अपना योगदान देगा। इसे लेकर पर्यटन सूचना अधिकारी सुचित्त कुमार चौधरी ने सीएमओ डॉ. अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी के साथ एक बैठक की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ. अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि शासन द्वारा खीरी जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद का गठन किया गया है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक सदस्य के तौर पर मुझे कार्य करना है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं को पर्यटन के बढ़ावे के लिए भी उपयोग में लाया जाएगा। पर्यटन सूचना अधिकारी द्वारा यह ज्ञात कराया गया है कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डेवलपमेंट सहित जागरूकता कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे मेले और महोत्सव का आयोजन भी किया जाना है। कोरोना के दृष्टिगत इसमें स्वास्थ्य विभाग की बड़ी भूमिका रहेगी।

आने वाले पर्यटकों को विशेष सुविधाएं देगा स्वास्थ्य विभाग

पर्यटकों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग भी खाका तैयार करेगा। ऐसे में जिला पर्यटन एवं संस्कृत परिषद द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में चिकित्सीय सेवा के लिए कैंप लगाए जाएंगे और जरूरत पड़ने पर विशेषज्ञों की भी तैनाती की जाएगी।IMG-20220719-WA0012.jpg