मोहम्मदी में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई बालू से भरे दो डंपर और ट्रैक्टर ट्राली किए सीज

in #lakhimpur2 years ago

एसडीएम बोले-आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई*

लखीमपुर खीरी।
IMG-20220406-WA0044.jpg06 अप्रैल। अवैध खनन को लेकर खीरी प्रशासन बेहद चौकन्ना है। बुधवार की सुबह करीब छह बजे एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ट्रैकसूट में साइकिल पर सवार होकर बिना किसी तामझाम के स्वयं सड़कों पर निकल पड़े।

एसडीएम को करीब सुबह 6:30 बजे उन्हें अवैध खनन में लगे मोहम्मदी थाना क्षेत्र में बालू से लदे दो डंफर और दो ट्राली कुल चार गाडियां दिखी, उन्होंने अवैध खनन में लिप्त दोनों डंपर व ट्रैक्टर ट्रालियों को सीज कर दिया, जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। माफियाओं को पकड़ने के लिए साइकिल से क्षेत्र में निकलकर एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने स्वयं अभियान चलाया। मोहम्मदी चौराहे से पुवाया तिराहे तक अभियान चला।

एसडीएम ने बताया कि अवैध बालू खनन में दो डंपर और दो ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा, जिसे सीज कर थाने लाया गया। एसडीएम ने वाहनों को जब्त कर खनन विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम ने मोहम्मदी में एक डंफर व दो ट्रैक्टर ट्राली को जब्त करते हुए पुलिस को सौंप दिया। इस कार्यवाही में नायब तहसीलदार हर्ष निशांत भी मौजूद रहे।

एसडीएम ने बताया की जब बालू से भरे डंफर व ट्रैक्टर ट्राली को रोका तो ट्रैक्टर चालक कोई भी कागजात नहीं दिखा सके। जिसको लेकर चारों बालू से भरे वाहनों को सीज किया गया है। रिपोर्ट बनाकर जिला प्रशासन को भेजी गई है, जिससे कि इन अवैध खनन करने वाले लोगों पर ठोंस कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह की कार्यवाही जारी रहेगी।