कुशीनगर: जन्मदिन पर मोमबत्ती की संख्या के साथ उतने पौधे लगाने का संदेश

in #kushinagar2 years ago

IMG-20220531-WA0000.jpg

कुशीनगर : बुद्धा एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन ने अपने एक पहल से जन्मदिन को यादगार बना दिया है। अपने जीवन के 27 वे जन्मदिन पर 27 पौधों को सार्वजनिक स्थानों पर लगा कर जन्मदिन मनाया। प्रकृति के प्रति प्रेम और अनोखी पहल को लोग सराह रहे हैं।
IMG-20220531-WA0001.jpg

जिले में संचालित बुद्धा वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन अखिलेश कुशवाहा ने अपने जन्मदिन पर वृक्षारोपण की अनोखी पहल की हैं। अखिलेश ने अपने जीवन के सत्ताईसवें जन्मदिन पर अपने साथियों के साथ हनुमानगंज थानाक्षेत्र के छतौनी पुलिस चौकी पर पहुच 27 पौधे लगाए।
अखिलेश कुशवाहा ने बताया कि आज पर्यवरण में बदलाव को देखते हुए हम सबको एक पहल करनी चाहिए। मैं बीते कुछ वर्ष पहले यह मुहिम शुरू किया और आज भी उसे निभाता हु। लोगो से भी कहता हूं कि वे इस तरह अपना जन्मदिन मनाए।
IMG-20220531-WA0002.jpg
समाजसेवी प्रमोद पाण्डेय वृक्षारोपण के बाद कहे कि अखिलेश कुशवाहा ने पर्यावरण के प्रति की जाने वाली इस अनोखी परम्परा का मुझे हिस्सा बनाया। हम सबको इसे अपनाना चाहिए । जितने वर्ष के हम होते उतने मोमबत्ती और नम्बर कैंडल से पहले पर्यावरण में उतने पौधे लगाए तो हम पर्यावरण संतुलन में योगदान और आने वाली पीढ़ी को खुशियां दे सकते है।

इस मौके पर थाना हनुमानगंज छितौनी इंचार्ज श्री अजय कुमार सिंह एवं समाजसेवी प्रमोद कुमार पाण्डेय, अजय, मृत्युंजय, देवेंद्र, गौतम, इरसाद, महिम, गोविंद, मार्कण्डेय, प्रभुनाथ इत्यादि लोग मौजूद रहे ।