कुशीनगर : पुलिस ने दो गैंगेस्टर के आरोपियों के 64 लाख की सम्पत्ति पर लगाया पुलिस ने अपना बोर्ड।

in #kushinagar2 years ago

कुशीनगर। अहिरौली बाजार थाने की पुलिस ने गैंगस्टर के दो आरोपितों की 64 लाख रुपये की अवैध संपत्ति शुक्रवार की देर शाम को जब्त कर ली। उनकी जमीन पर प्रशासन ने अपना बोर्ड लगा दिया है। पुलिस प्रशासन ने यह कार्रवाई डीएम न्यायालय के आदेश पर की है।

सुबुधिया खुर्द गांव निवासी लाल बहादुर निषाद गैंगस्टर का अभियुक्त है। जिलाधिकारी के न्यायालय में अवैध रूप से अर्जित की गई अचल संपत्ति का मुकदमा चल रहा था। अभियुक्त के विरुद्ध फैसला सुनाते हुए चार लाख की अवैध रूप से अर्जित की गई अचल संपत्ति को ज़ब्त किया गया। दूसरा अभियुक्त अछैबर चौधरी पुत्र रामकिशोर चौधरी निवासी ग्राम बढ़या बुजुर्ग थाना कोतवाली हाटा भी अहिरौली थाने का गैंगस्टर है। उसकी 60 लाख मूल्य की अवैध रूप से अर्जित की गई अचल संपत्ति जब्त की गई । एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि डीएम न्यायालय में लालबहादुर निषाद निवासी सुबोधिया खुर्द थाना अहिरौली बाजार के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा चल रहा है। उसकी तरफ से अवैध रूप से अर्जित की गई अचल संपत्ति में अभियुक्त का अंश लगभग चार लाख रुपये तथा गैंगस्टर के अभियुक्त अक्षयवर चौधरी निवासी बढ़या बुजुर्ग थाना कोतवाली हाटा की तरफ से अवैध रूप से अर्जित की गई अचल संपत्ति का 1/6 अंश निर्धारण करते हुए कीमत लगभग 60 लाख रुपये अर्थात कुल 64 लाख रुपये की अवैध संपत्ति की जब्ती की गई।

इस कार्रवाई में अहिरौली बाजार थाने के एसओ विवेकानंद यादव, हेड कांस्टेबल वंशगोपाल शर्मा, कांस्टेबल अमित यादव, शुभम यादव, धर्मेंद्र कुमार, महिला कांस्टेबल आरजू, निधि त्रिपाठी, राजस्व निरीक्षक सुनेश्वर प्रसाद, हल्का लेखपाल विश्व प्रकाश, रामानंद, प्रदुम्न राव और श्यामचंद्र सिंह शामिल रहे।
IMG-20220507-WA0008.jpg