कुशीनगर : हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा, नाराज हो गए विधायक .

in #kushinagar2 years ago

कुशीनगर : बरवापट्टी थाना क्षेत्र के गांव चौबेया पटखौली में हाईकोर्ट के आदेश पर कब्जा हटवाने पहुँचे प्रशासन ने कब्जा कर बनाई गयी झोपड़ी को जेसीबी की सहायता से ढहा दिया। हाईकोर्ट के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई के दौरान तहसीलदार दीपक कुमार गुप्ता ,दो कानूनगो ,दस लेखपाल ,कई थानों की पुलिस व एक प्लाटून पीएसी भी मौजूद रही। अवैध कब्जा हटाए जाते समय घरों को टूटते देख कब्जा किए लोगो के परिजन रोते गिड़गिड़ाते रहे । पुलिस विरोध करने वाले लोगो को खदेड़ती रही । वही मौके पर पहुचे पुलिस ने अवैध कब्जेदारों के पक्ष में बोलते नजर आए।

चौबेया पटखौली निवासी जयसुनिया ने हाईकोर्ट में वाद दायर किया था कि ग्राम सभा की जमीन गाटा संख्या 651 जो कि ग्राम सभा की सार्वजनिक भूमि है।जो मौजूदा समय मे कुछ लोगो द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है।मामले को गंम्भीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने अतिक्रमण हटवाने के लिए तहसील प्रशासन को आदेश दिया था।जिसको गंम्भीरता से लेते हुए तहसीलदार ने अवैध कब्जा हटवाने के लिए कब्जाधारियों को नोटिस दिया था। लेकिन कब्जा नही हटा।तहसीलदार ने शुक्रवार को राजस्व टीम व पुलिस बल के सहयोग से अवैध कब्जा हटवाया।

अतिक्रमण हटवाने की सूचना पर पहुँचे विधायक

बरवापट्टी थाना क्षेत्र के चौबेया पटखौली गांव में हुए अतिक्रमण को हटवाने के लिए बुलडोजर के साथ पहुँची तहसील प्रशासन ने कई झोपड़ियों को तोड़वा दिया।जिससे नराज ग्रामीणों ने इसकी सूचना क्षेत्रीय विधायक असीम कुमार राय को जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई ।जिसको संज्ञान में लेते हुए विधायक ने बिना देर किए तत्काल मौके पर पहुँच गए। मौजूद तहसील प्रशासन को अतिक्रमण हटवाने को लेकर काफी नाराज दिखे वही विधायक ने न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए कानूनगो को अतिक्रमण किए गरीबो को घरों को तोड़े जाने से पहले पुनर्वास की व्यवस्था किये जाने की बात कही ।विधायक ने सभी पीड़ितों को अस्वाशन देते हुए पुनर्वास करने की व्यवस्था के साथ साथ हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिया। इस दौरान थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र राव ,कानूनगो कृष्णमोहन यादव,ओमप्रकाश , लेखपाल हीरालाल ,राजन राह व अच्छेलाल आदि मौजूद रहे।
Screenshot_20220507-101756.jpgScreenshot_20220507-101907.jpg