कुशीनगर : किसानों का धरना आठवे दिन भी जारी।बन्द चीनीमिल चलाने की मांग ।

in #kushinagar2 years ago

कुशीनगर : किसानों का धरना आठवे दिन भी जारी।बन्द लक्ष्मीगंज चीनीमिल चलाने की घोषणा और कप्तानगंज मिल पर बकाया गन्ना मूल्य भुकतान कराने की सरकार से मांगIMG-20220506-WA0012.jpg

कुशीनगर: लक्ष्मीगंज में बंद पड़ी चीनीमिल को चलवाने और कप्तानगंज चीनीमिल पर किसानों के बकाये गन्ना मूल्य के भुकतान को लेकर वर्षो से चले आ रहे अनिश्चितकालीन धरने के तीसरे चरण में आठवे दिन भी धरना जारी रहा। सरकार पर वादाखिलाफी और किसानों के साथ विश्वासघात किये जाने के आरोपो के साथ भारती किसान यूनियन की एक इकाई के सदस्य लगातार बंद चीनी मिल गेट के पास धरना दे रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन (अ) के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह के नेतृत्व में जनपद कुशीनगर की लक्ष्मीगंज में वर्षो पहले शुरू हुआ धरना प्रदर्शन अब भी जारी है।
बन्द चीनी मिल को चलवाने व कप्तानगंज चीनी मिल पर किसानों के गन्ने का भुगतान जो करोड़ों रूपये बकाया भुगतान कराने के लिये किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का आज तीसरे चरण का आठवाँ दिन है।

किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे रामचंद्र सिंह ने बताया उनका इलाका गन्ना बहुल क्षेत्र हैं। लक्ष्मीगंज चीनी मिल यहां के किसानों ही नही बल्कि क्षेत्र के विकास के लिए बेहद ज़रूरी है लेकिन सरकार की उपेक्षा के कारण लक्ष्मीगंज चीनी मिल बन्द हैं। केंद्र कि भाजपा और राज्य की योगी सरकार द्वारा वादा करने के बाद भी बन्द चीनी मिल को नही चलवाना और किसानों को गन्ने के बकाए का पूर्ण भुगतान नहीं करया। डबल इंजन की सरकार का यह वादाखिलाफी ही नहीं, किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों, ब्यापारियों और आम मतदाताओं के साथ एक बड़ा धोखा है। किसान,मजदूर, बेरोजगार, ब्यापारी और आम मतदाता कत्तई बर्दाश्त नही कर सकता है।
जब तक सरकार लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिये घोषणा के साथ कप्तानगंज चीनी मिल पर किसानों के गन्ने का भुगतान नही करा देती है, यह अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा।