अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मंडल ने पुलिस मुख्यालय का औचक निरीक्षण

in #kurukshetra2 years ago

IMG-20220418-WA0019.jpg

कुरुक्षेत्र 18 अप्रैल 2022 को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल अम्बाला श्री श्रीकांत जाधव भा.पु.से. ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय कुरुक्षेत्र व पुलिस लाईंन कुरुक्षेत्र का निरीक्षण किया । इस अवसर पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की समस्त शाखाओं का बारिकी से निरीक्षण करते हुए शाखाओं में तैनात पुलिस कर्मियों से उनके कार्य बारे बारीकी से जानकारी लेते हुए उनको बेहतर ढंग से कार्य करने के सुझाव तथा जरुरी दिशा निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय की साफ सफाई व स्वच्छता की भी सराहना की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, उप पुलिस अधीक्षक यातायात व सभी शाखाओं के ईंचार्ज मौजूद रहे। यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल ने दी ।

         विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल अम्बाला श्री श्रीकांत जाधव भा.पु.से. ने पुलिस मुख्यालय के निरीक्षण के दौरान शिकायत शाखा व पुलिस कंट्रोल रुम की गहनता से जानकारी हासिल की । श्री जाधव ने शिकायत शाखा का निरीक्षण करते हुए शिकायतों पर विशेष ध्यान देते हुए समयावधि के भीतर उनके निपटारा की रिपोर्ट लेने के आदेश दिये । विशेष तौर से शिकायतों पर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही से कितने लोग संतुष्ट होते हैं उसका फिडबैक लेने के लिए कहा । उन्होंने भिन्न-भिन्न एजेन्सियों से प्राप्त शिकायतों पर तुरन्त कार्यवाही करने बारे निर्देश दिये । जिला के सभी अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता की शिकायत पर जल्द से जल्द सुनवाई होनी चाहिए ।

निरीक्षण के दौरान पुलिस महानिदेश महोदय ने प्रदेश भर में डाय़ल-112 के तहत चलने वाले वाहनों के बारे में बारिकी से जानकारी लेते हुए पुलिस कंट्रोल रुम इंचार्ज को बताया कि ईआरवी सर्विस का पूरा ज्ञान होना चाहिए कि यह किस प्रकार चलती है तथा आप किस प्रकार इसका इवैंट बना कर संबंधित ईआरवी को भेजते हो ।