हड़ताल के आगे झुका ठेकेदार दिया 2 माह का वेतन काम पर लौटे सफाई कर्मी

in #kotma2 years ago

1659785849195.jpg

अनूपपुर

अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के आगे सफाई ठेकेदार और प्रशासन झुक ही गया और दिन तक चले सफाई कर्मियों का हड़ताल आखिर 6 अगस्त को शाम को समाप्त हो गया ठेकेदार इनके धरना प्रदर्शन के आगे झुक गया और 2 माह का रुका हुआ वेतन कर्मचारियों के खाते में डाल दिया उसके बाद सफाई कर्मचारी काम पर लौट आये

ये था पूरा मामला

सफाई कर्मचारियों ने सिविल सर्जन और सीएमएचओ जिला चिकित्सालय अनूपपुर को एक ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में उल्लेख है कि सफाई कर्मचारियों का विगत 2 माह से मासिक भुगतान लंबित है। जिससे समस्त सफाई कर्मी परिवारिक भरण पोषण करने में काफी जटिल समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जिला चिकित्सालय अनूपपुर में सफाई कर्मचारी 2 माह का वेतन न मिलने से 5 अगस्त को हड़ताल पर चले गए हैं और 6 अगस्त को भी काम और वापस नहीं लौटे है जिसके कारण जिला अस्पताल की सफाई की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है जिला चिकित्सालय में साफ सफाई न होने से चारो तरफ गंदगी नजर आ रही है हड़ताल के बाद ठेकेदार द्वारा एक माह का भुगतान सफाई कर्मचारियों का दिया गया मगर सफाई कर्मी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं कर्मचारियों का कहना है कि त्यौहार का समय है उन्हें 2 माह का भुगतान चाहिए जब तक 2 माह का भुगतान नहीं हो जाता काम पर वापस नहीं आएंगे चिकित्सालय के बाहर टेंट लगाकर सफाई कर्मचारी धरने पर बैठ गए हैं जिला चिकित्सालय में नगर पालिका से सफाई कर्मचारियों को बुलवाया गया था पर चिकित्सालय के सफाई कर्मचारियों के निवेदन करने के बाद नगर पालिका के सफाई कर्मी बिना कार्य किए वापस चले गए अब यह देखना है ठेकेदार द्वारा इनकी समस्या का निदान कर भुगतान कब तक किया जाता है। 2 माह से सफाई कर्मचारियों का वेतन न मिलने से राशन और सामान के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुकान में उधारी होने से दुकानदार सामान देने से मना कर दिया है स्कूल में बच्चो की फीस जमा करनी है। त्योहार आ रहा है अपने परिवार के साथ त्योहार कैसे मना पाएंगे मगर ठेकेदार की मनमानी लगातार बढ़ती जा रही है सफाई कर्मचारियों ने यह भी ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि 26 लोगो से 31 लोगो का कार्य कराया जाता है और 5 कर्मचारियों का वेतन अपनी जेब मे रख लेता है। इसके अलावा कर्मचारियों के पी एफ में भी गड़बड़ी करने का आरोप भी लग ठेकेदार के ऊपर लग रहा है।

           ज्ञातव्य हो कि सफाई कर्मचारियों ने मार्च में भी भुगतान नहीं होने पर हड़ताल किया था।जिसके बाद उन्हें भुगतान किया गया। कर्मचारियों की हड़ताल के बाद हर बार एक माह का भुगतान कर सफाई कर्मचारियों का हड़ताल समाप्त करवा दिया जाता है। 

Next
अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही पुलिस ने जप्त किया रेत से भरा तीन ट्रैक्टर
Previous
जैन समाज द्वारा विशाल निशुल्क नेत्र जांच एवं निशुल्क चश्मा वितरण शिविर का आयोजन आज

विज्ञापन

आवश्यक सुचना
साइट के कुछ तत्वों में उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत सामग्री ( समाचार / फोटो / विडियो आदि ) शामिल होगी . दबंग पब्लिक प्रवक्ता इस तरह के सामग्रियों के लिए कोई ज़िम्मेदार नहीं स्वीकार करता है। दबंग पब्लिक प्रवक्ता में प्रकाशित ऐसी सामग्री के लिए संवाददाता / खबर देने वाला स्वयं जिम्मेदार होगा,दबंग पब्लिक प्रवक्ता या उसके स्वामी, मुद्रक, प्रकाशक, संपादक की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी.

Sort:  

Please like nd follow me