जिले के जलाशयों की स्थिति की कलेक्टर ने की समीक्षा

in #kotma2 years ago

IMG-20220817-WA0017.jpgसीएम हेल्पलाईन, प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना तथा जिले के जलाशयों की स्थिति की कलेक्टर ने की समीक्षा, दिए अधिकारियों को निर्देश

अनूपपुर 17 अगस्त 2022/ कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने राजस्व अधिकारियों तथा नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन में दर्ज षिकायतों के संतुष्टिपूर्वक निराकरण के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना कलेक्ट्रेट सभागार में आज राजस्व व नगरीय निकायों के अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन तथा प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना की समीक्षा के दौरान दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनूपपुर श्री कमलेष पुरी, कोतमा श्री मायाराम कोल, जैतहरी श्री विजय डेहरिया सहित सर्व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने सीएम हेल्पलाईन अंतर्गत तहसीलदार अनूपपुर द्वारा शिकायतों के संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने की प्रशंसा करते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के तहत नवगठित नगर परिषदों में योजनांतर्गत पात्रताधारियों को लाभान्वित किए जाने के संबंध में निर्देशित किया गया। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने नगरीय निकाय, जनजातीय कार्य विभाग तथा वित्त विभाग के लंबित सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों का आगामी 2 दिवस में निराकरण करने के संबंध में निर्देश दिए गए। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने जिले के जलाशयों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जलाशयों में जल स्तर के ओव्हर फ्लो होने की स्थिति से कोई प्रभावित न हो यह समय पूर्व सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को जलाशयों, तालाबों की स्थिति का परीक्षण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक के दौरान निर्देश दिए कि ऐसी गर्भवती महिलाएं जिनकी आगामी 2 सप्ताह में डिलेवरी होना है उनकी संस्थागत भर्ती सुनिश्चित की जाए, जिससे बारिश के मौसम में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Sort:  

Like my post