पुष्पराजगढ़ जनपद क्षेत्र के नवनिर्वाचित सरपंचों तथा पंचायत अमले को दिया गया प्रशिक्षण

in #kotma2 years ago

IMG-20220829-WA0020.jpgग्रामीण विकास की योजनाओं के क्रियान्वयन में पंचायतों की भूमिका उल्लेखनीय-जिपं. सीईओ श्री रावत

अनूपपुर 29 अगस्त 2022/ जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के सभागार में नवनिर्वाचित सरपंच तथा ग्राम पंचायतों के सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायक व मोबलाईजर को पंचायत ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं के संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सोजान सिंह रावत के उपस्थिति में प्रशिक्षण प्रदान किया गया। जिला पंचायत के योजना प्रभारियों ने योजना के संबंध में तथा योजना क्रियान्वयन के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सोजान सिंह रावत ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था के तहत ग्राम पंचायतें पंचायत राज की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। ग्रामीण विकास के कार्यों को धरातल पर मूर्तरूप देने में पंचायतों की भूमिका उल्लेखनीय है। उन्होंने नवनिर्वाचित सरपंचों को योजना तथा कार्यों की जानकारी के प्रत्येक बिन्दुओं को भलीभांति जान, समझकर कार्यों को परिणित करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य कर नवनिर्वाचित पंचायत पदाधिकारी जनोपयोगी कार्यों का क्रियान्वयन अपने क्षेत्रों में पूरी शुचिता के साथ सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने इस अवसर पर ग्राम पंचायत के शासकीय अमले से योजनाओं के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन को सुनिश्चित कर अधिक से अधिक लाभ ग्रामवासियों को प्रदान करने को कहा। प्रशिक्षण के दौरान जनप्रतिनिधियों के प्रश्‍नों के उत्तर भी अधिकारियों द्वारा दिए गए।