विकास कार्यों को कराने के हर संभव प्रयास होंगे-. अध्यक्ष श्रीमती प्रीति रमेश सिंह*

in #kotma2 years ago

IMG-20220808-WA0023.jpg

जिला पंचायत पदाधिकारियों का प्रथम सम्मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

अनूपपुर 08 अगस्त 2022 - जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यगणों का प्रथम सम्मेलन व शपथग्रहण समारोह सोमवार को अपरान्ह 2 बजे से जिला पंचायत के सभागार में गरिमामय तरीके से आयोजित किया गया। शपथ समारोह के कार्यक्रम को लेकर जिला पंचायत सभागार में सभी तैयारियां पूर्व से ही पूरी कर ली गई थीं। जिला पंचायत अनूपपुर के नवनिर्वाचित पदाधिकारी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। सर्वप्रथम जिला पंचायत के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का पुष्पगुच्छ से जिला पंचायत के अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। तत्पश्चात् जिला पंचायत की नव निर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती प्रीति रमेश सिंह, उपाध्यक्ष श्रीमती पार्वती राठौर व सदस्य श्री भूपेन्द्र सिंह, श्री नर्मदा सिंह, सुश्री भारती केवट, श्रीमती किरणदेवी चर्मकार, श्री रंजीत सर्राटी, श्री रामजी रिंकू मिश्रा, श्रीमती भुवनेश्वरी सिंह, श्रीमती यशोदा सिंह, श्री दरोगा सिंह को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सोजान सिंह रावत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

   इस मौके पर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री सुनील सराफ, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री नागेन्द्र नाथ सिंह, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनूपपुर श्री प्रेमकुमार त्रिपाठी, श्री रमेश सिंह, श्री बाल्मीक राठौर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्री कोदू सिंह, नगरपालिका अनूपपुर के पूर्व उपाध्यक्ष श्री जीवेन्द्र सिंह, जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी, कर्मचारी व बड़ी संख्या में नागरिक एवं इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिन्ट मीडिया के पत्रकार तथा जिला पंचायत के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के समर्थक उपस्थित थे। 

इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सोजान सिंह रावत ने सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का अभिवादन करते हुए कहा कि जिले के विकास के लिए सतत् समन्वय से कार्य को गति दी जाएगी। जिला पंचायत के प्रथम सम्मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह को कोतमा विधायक श्री सुनील सराफ ने संबोधित करते हुए कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है। जिले के समग्र विकास के लिए उन्होंने नई टीम को समर्पित भावना से बेहतर कार्य करने का आव्हान किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्री नागेन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि वर्ष 2003 में जिला पंचायत के गठन के पश्चात् चौथी परिषद के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूरी ऊर्जा के साथ विकास के कार्यों को करने के लिए सतत् कार्य करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर जिला पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्य श्री भूपेन्द्र सिंह, श्री नर्मदा सिंह, श्री रामजी रिंकू मिश्रा, श्रीमती भुवनेश्वरी सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता ने जिस विश्वास के साथ उन्हें निर्वाचित किया है, उनकी भावनाओं के अनुरूप ग्रामीण विकास के सुचारू क्रियान्वयन के लिए उनके द्वारा हर संभव प्रयास किए जाएंगे। मौके पर उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ता श्री रमेश सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि जिला पंचायत के नवनिर्वाचित पदाधिकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के माध्यम से जिले के जरूरतमंद लोगों तक सुविधाओं को पहुंचाने के सार्थक प्रयास करेंगे। उन्होंने नवनिर्वाचित परिषद के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। 

  जिला पंचायत की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती प्रीति रमेश सिंह ने कहा कि वह जिला पंचायत के सदस्यों को लेकर जिला पंचायत स्तर से होने वाले विकास कार्यों को कराने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के तहत संचालित शासकीय योजनाओं का लाभ जिले के हर जरूरतमंद तक पहुंचे इसके लिए सूक्ष्म कार्ययोजना अनुरूप कार्य किया जाएगा। 

शपथग्रहण समारोह का संचालन पीआरओ श्री अमित श्रीवास्तव ने किया। आभार प्रदर्शन जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.के. सोनी द्वारा किया गया। तत्पश्चात् नवनिर्वाचित जिला पंचायत पदाधिकारियों ने ग्रुफ फोटोग्राफी कराई।![IMG-20220808-WA0017.jpg](https://images.wortheum.news/DQmRbq4Xtw8LGqwAStfSdeUkSP4vod6SXxuLmjpHf2zCkDd/IMG-20220808-WA0017.jpg)
Sort:  

Please follow me and like my post sir🙏🙏🙏🙏