सीमावर्ती अडतीस गांवों में मिशन सुरक्षा चक्र एवं कोरोना जागरूकता हर घर दस्तक कार्यक्रम आयोजित

in #korona2 years ago

बाड़मेर। देश में कोरोना के केस तेजी से बढ रहे है,अब लोग कोरोना को गया हुआ मानकर ना तो मास्क पहन रहे है ना ही कोरोना नियमो की पालना कर रहे है ।ग्रामीण मास्क ना पहनते है तो कोरोना से संक्रमित होने का खतरा नब्बे प्रतिशत है।जबकि मास्क पहनने की स्थिति संक्रमण का खतरा महज डेढ़ प्रतिशत रह जाता है । ये बात श्योर संस्था की संयुक्त सचिव लता कच्छवाह ने बाड़मेर जिले के सिणधरी ब्लाक की ग्राम पंचायत शिवकर में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण अभियान को संबोधित करते हुए व्यक्त किये ।

कार्यक्रम का आयोजन श्योर संस्था द्वारा यूनिसेफ,जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जागरूकता हर घर दस्तक एवं मिशन सुरक्षा चक्र,कुपोषण,एनीमिया इत्यादि विषयों पर किया गया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभियान के दौरान कार्यक्रम प्रबंधक हनुमान चौधरी ने कोरोना के टीकाकरण हर घर दस्तक के साथ मिशन सुरक्षा चक्र,कुपोषण,एनीमिया रोकथाम बचाव एवं पोषण से संबंधित विस्तार से जानकारी प्रदान करते कहा कि हर घर दस्तक कार्यक्रम एवं टीकाकरण,मिशन सुरक्षा चक्र की जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि लोक कलाकारों द्वारा गीतो एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी ग्रामीणों को सीमावर्ती क्षेत्र में कोरोना बचाव एवं मिशन सुरक्षा चक्र की जानकारी अलवर खां ं एण्ड पार्टी प्रदान कर रहे है। कार्यक्रम के दौरान मास्क वितरण के साथ टीकाकरण किया गया एवं कोरोना जागरूकता शपथ भी दिलवाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है । उन्होंने मोटे अनाज के महत्व की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम को संबोधित करते समाजसेवी जेठाराम ने बताया कि कोरोना के प्रति लोग लापरवाह हो रहे है देश के अनेक बडे शहरों में कोरोना के केस तेजी से बढ रहे है । अपने यहां भी कोरोना आ सकता है उसके बचाव के लिये वंचित सभी लोगो को टीकाकरण अवश्य करवाना है ।

कार्यक्रम आयोजन में गीतादेवी,नवीना,पुष्पा आगनवाडी कार्यकर्ता,अमरतकौेर एंवम मीनाकंवर आशा, रेखाराम अध्यापक, दायमखां, रावताराम, बाबूसिंह,जरीना सियोल इत्यादि का सहयोग रहा।

Sort:  

थेंक्स फ़ॉर वॉचिंग