प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया ने लगाया रक्तदान शिविर, कलेक्टर ने दिलाई शपथ किया प्रोत्साहित

in #korea2 years ago

IMG-20220614-WA0018.jpg
कोरिया 14 जून। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया के द्वारा 14 जून को जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पहली बार आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने किया। उन्होने संत कबीर के चित्र पर मार्ल्यापण कर शिविर का शुभारंभ किया। जिसमें बडी संख्या में मीडियाकर्मी के साथ नेहरू युवा केन्द्र व अन्य लोगों ने रक्तदान किया। शिविर के अंतिम समय तक 14 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। वही एसईसीएल ने 26 यूनिट ब्लड डोनेट किया।

IMG-20220614-WA0066.jpg
विश्व रक्तदाता दिवस व संत कबीर जयंति पर प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने उपस्थित लोगो को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए रक्तदान करने की शपथ दिलाई। उन्होने कहा कि इस तरह के आयोजन से रक्तदान करने का प्रौत्साहन मिलता है। उन्होने कहा कि जिला अस्पताल में बडी संख्या में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के साथ दुरस्थ क्षेत्रों से ग्रामीणजन पहुंचते है जिन्हे सबसे ज्यादा परेशानी ब्लड की व्यवस्था करने को लेकर होती है कई बार संबंधित गु्रप का ब्लड नही मिलने पर और भी ज्यादा परेशानी होती है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर रक्त दान शिविर काफी फायदेमंद साबित होगा।
IMG-20220614-WA0035.jpg
वही नर्सिग कालेज की छात्राओं ने रक्तदान को लेकर नुक्कड नाटक भी पेश किया, वहीं रक्तदान को लेकर भ्रांतियों को दूर करने कई तरह के पोस्टर पर लगाए गए थे। इस अवसर पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा के साथ सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा, सीएस के साथ अध्यक्ष प्रविन्द सिंह, चंद्रकांत पारगीर, योगेश चंद्रा, अरूण जैन, राजेश राज गुप्ता, दीपक सिंह चौहान, प्रशांत मिश्रा, कमलेश एक्का सहित नेहरू युवा केन्द्र के काफी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ता और नर्सिग कालेज की छात्राएं उपस्थित रही।
IMG-20220614-WA0016.jpg
IMG-20220614-WA0092.jpg
मनेन्द्रगढ़ में भी हुआ आयोजन

प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया की मनेन्द्रगढ़ इकाई जिसमे वरिष्ठ पत्रकार आईबीसी के सतीश गुप्ता, उपाध्यक्ष सराफत अली, सदस्य सरवर खान ने मिलकर सेंट्रल हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमे कॉउंसिल के सदस्य सरवर खान ने रक्तदान किया।

IMG-20220614-WA0093.jpg