सीएम ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा कमेटियों के लिए बढ़ाई ग्रांट- अब मिलेंगे 60 हजार रुपए

in #kolkata2 years ago

ec5ef72d1504118544c1ade83e941825166009791847153_9.webp
Durga Puja Organisers Grant: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दुर्गा पूजा आयोजकों के लिए एक अच्छी खबर दी है. सीएम ममता (CM Mamata) ने एलान किया है कि राज्य के दुर्गा पूजा आयोजकों की ग्रांट बढ़ाई जा रही है. पूजा कमेटियों को पहले से मिल रही 50 हजार की राशि की जगह इस साल 60 हजार रुपए दिए जाएंगे.

सीएम ममता बनर्जी ने एलान किया है कि पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक पूजा की छुट्टियां रहेंगी, वहीं 8 अक्टूबर को रंगारंग कार्निवाल होगा. उन्होंने घोषणा करते हुए बताया कि 24- 25 अक्तूबर को काली पूजा और दिवाली की छूटी है. 27 को भाईदूज तथा 30-31 अक्टूबर को छठ पूजा की छुट्टी है.

बिजली बिल में भी 60 फीसदी की छूट

Unesco का आभार जताने के लिए 1 सितंबर को दोपहर जोड़ा सांको ठाकुरबाड़ी से शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसमें 10 हजार बच्चे भाग लेंगे. वहीं नवान्न में दोपहर 1 बजे से छुट्टी होगी. सीएम के एलान के मुताबिक 43 हजार क्लबों को पूजा के लिए साठ-साठ हजार का सरकारी सहयोग मिलेगा. इसके साथ ही बिजली बिल में भी 60 प्रतिशत छूट की अनुशंसा की गई है.

पूजा कमेटियों को मिलने वाली ग्रांट बढ़ाने का एलान ऐसे वक्त में हुआ है, जब दुर्गा पूजा में कुछ ही दिन बचे हैं. दुर्गा पूजा को लेकर पश्चिम बंगाल में तैयारियां तेज हो गई हैं. कोरोना के चलते करीब दो साल बाद इस बार दुर्गा पूजा का आयोजन हो रहा है. इसको लेकर कोलकाता के लोगों में ही नहीं बल्कि आयोजकों मूर्तिकारों में भी खासा उत्साह नजर आ रहा है. लोग ज़ोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं, वहीं मूर्तिकार ओवरटाइम कर रहे हैं. दुर्गा पूजा कमेटियां बेहद एक्टिव हैं और त्योहार की तैयारियों में लगी हुई हैं.

Sort:  

Good news

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my news.🙏🏻🙏🏻