ममता ने महुआ को दी सीख, जनभावना को समझना होगा

in #kochchi2 years ago

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर पर की गई टिप्पणी ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। देश के कई हिस्सों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है, वहीं विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने मोइत्रा को नसीहत दी है। सीएम बनर्जी ने लगातार बढ़ रहे विवाद पर पूछे गए सवाल पर कहा कि लोगों की भावनाओं को समझना होगा।
हालांकि ममता बनर्जी ने अपने जवाब में महुआ मोइत्रा का नाम नहीं लिया है, बता दें कि एक टीवी चैनल के साथ हुए इंटरव्यू में मोइत्रा ने कहा था कि काली के कई रूप हैं, देश के कई हिस्सों में काली को व्हिस्की चढ़ाई जाती है। मोइत्रा के इसी ब्यान को लेकर हिन्दू समाज में उनकी पुरजोर आलोचना हो रही है, साथ ही साथ उनपर कड़ी कार्रवाई और गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। वहीं टीएमसी ने यह कहते हुए मोइत्रा से किनारा कर लिया है कि यह टिप्पणी उनकी अपनी विचारधारा है। पार्टी का इससे कोई लेनादेना नहीं है।
वहीं अगर बात करें इस पूरे मामले पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया की तो उनहोने खा कि हम हमेशा किसी नेगेटिव मुद्दे पर ही विवाद खड़ा करने पर जोर देते हैं, हमारे आस-पास रोज नए काम हो रहे हैं लेकिन हम उनके ऊपर ध्यान नहीं देते हैं। सीएम ममता ने कहा कि कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं, नेहरू जी ने भी भूल करने वालों के लिए कहा था कि जो काम करते हैं, उनसे गलतियां हो सकती हैं। इन गलतियों को ठीक किया जा सकता है, इनके लिए इतना शोर क्यों?
ममता बनर्जी ने आगे कहा कि समाज में कई समूह होते हैं, हम उनके बारे में नहीं जानते हैं लेकिन वो हमारे समाज का एक बहुत बड़ा समूह है। हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन मैं उन्हें सोचने के लिए कहूंगी की अगर आप बच्चों के लिए कुछ बना रहे हैं तो आपको बच्चों की तरह ही सोचना होगा।

Sort: