खेत से तारों की फेसिंग हटाये जाने के आदेश के ख़िलाफ़ कमिश्नर कार्यालय पर किसानों का धरना

in #kisan2 years ago

Screenshot_20220927-153138__01.jpg

Agra. भारत किसान यूनियन टिकैत गुट की ओर से मंडलायुक्त कार्यालय पर धरना दिया गया। एक दिवसीय धरने के दौरान भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट की ओर से किसानों की समस्याओं को जोर शोर से उठाया और प्रशासन के साथ-साथ सरकार के खिलाफ भी नारेबाजी की। इस धरने में शामिल हुए यूनियन के पदाधिकारियों और किसानों में इस बात को लेकर रोष था कि सरकार ने खेत पर तारों की फेंसिंग न किए जाने के आदेश जारी किए हैं।

कैसे बचाएंगे अपनी फसल

भारतीय किसान टिकैत गुट के पदाधिकारियों और किसानों का एक स्वर में सरकार से प्रश्न है कि आपने आदेश तो दे दिया लेकिन वे आवारा पशुओं से अपनी खेती कैसे बचाएंगे। तारों से फेंसिंग किए जाने के बावजूद आवारा पशु उनकी खेती को बर्बाद कर रहे हैं। अगर फेंसिंग नहीं होगी तो आवारा पशु उनकी पूरी फसल को बर्बाद कर देंगे। ऐसे में किसान क्या करेगा। उसके लिए सिर्फ एक ही चारा रह जाएगा कि वह खेती छोड़कर मजदूरी करना शुरू कर दे।

सरकार की गौशालाए कहां हैं?

किसान नेताओं ने सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि जिधर नजर डालो सिर्फ आवारा पशु ही मार्ग पर दिखाई देते हैं। सरकार कहती है कि आवारा पशुओं के लिए गौशालाएं बनाई गई है लेकिन वह गौशाला कहां है, आज तक उनका पता नहीं चल पाया है। क्योंकि एक भी आवारा पशु सड़कों के बजाय उन गौशाला में नहीं गया है। इसीलिए तो आवारा पशु से सड़कों पर और मार्गों पर घूमते हुए दिखाई देते हैं या फिर किसान की फसल को बर्बाद करते हुए नज़र आते हैं।

पहुंचेंगे सीएम आवास

भाकियू के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने यह आदेश जारी करके किसानों से उसकी खेती छुड़वाने का काम किया है। ऐसे में वह अपने बच्चों का लालन पालन कैसे करेंगे। अब तो सिर्फ एक ही मार्ग बचा है कि वह अपनी खेती छोड़कर आवारा पशुओं के साथ मुख्यमंत्री के आवास के सामने धरना दें जिससे उन्हें भी किसानों की समस्याएं समझ में आए और वह उचित कदम उठाएं।

Sort:  

👍👍👍👍