राशन दुकान के निर्माण में अनियमितताओं को छुपाने के लिए ठेकेदार के गुर्गे हुए सक्रिय

in #kirawali8 months ago

राशन दुकान के निर्माण में अनियमितताओं को छुपाने के लिए ठेकेदार के गुर्गे हुए सक्रिय

शिकायतकर्ता पर शिकायत वापिस लेने के बनाया जाने लगा दवाब

IMG-20240109-WA0009.jpg

किरावली। ब्लॉक अछनेरा के गांव ब्यारा में लाखों कीमत से राशन की दुकान निर्माणाधीन है। ग्रामीणों को एक ही स्थान पर विभिन्न सुविधाओं का लाभ प्रदान करने हेतु सरकार की प्राथमिकता में शामिल योजना के तहत दुकान का निर्माण हो रहा है।
आपको बता दें कि दुकान के निर्माण में हो रही अनियमितताओं को लेकर ग्रामीण योगेंद्र कुमार द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी। शिकायत होते ही ठेकेदार बुरी तरह बौखला गया। इसके बाद मामले को दबाने के प्रयास शुरू हो गए। शिकायतकर्ता योगेंद्र कुमार पर शिकायत वापिस लेने हेतु दवाब बनाना शुरू कर दिया। इधर योगेंद्र कुमार ने शिकायत वापिस लेने से साफ इंकार कर दिया है। योगेंद्र कुमार ने बताया कि मौके पर सरकारी धन का बंदरबांट हो रहा है। घटिया निर्माण सामग्री का जमकर प्रयोग हो रहा है। चंबल सेंड की जगह डस्ट से चिनाई की जा रही है। निर्माण में प्रयोग हो रही ईंटें भी बेहद घटिया गुणवत्ता की हैं। कुछ समय बाद ही यह झड़ने लगेंगी। जिस दिन से निर्माण शुरू हुआ, किसी भी अधिकारी ने मौके पर आकर निर्माण की गुणवत्ता देखने की जरूरत नहीं समझी। इसका फायदा ठेकेदार ने जमकर उठाया। मौके पर सही जांच होने के उपरांत अच्छी गुणवत्ता की निर्माण सामग्री प्रयोग नहीं होगी तब तक निर्माण कार्य नहीं होने दिया जाएगा।

शिकायत का संज्ञान लेकर अवर अभियंता को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
सुरेंद्र सिंह-खंड विकास अधिकारी, अछनेरा

Sort:  

👑👑👑👑👑👑👑