स्वर्ण व्यवसायी की हत्या का खुलासा। खुलासे में डेढ़ महीने से ज्यादा लगा समय

in #khulasa2 years ago

IMG-20220729-WA0345.jpg
कुशीनगर : पटहरेवा थाना क्षेत्र के नारायणपुर कोठी में कस्बे में छह जून को स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के मामले में कुशीनगर पुलिस ने डेढ़ माह ज्यादा समय बीतने के बाद खुलासा कर अपनी पीठ थपथपा रही हैं।
। इस मामले में पूर्व विधायक अजय कुमार लल्लू भी प्रदर्शन कर पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठा रहे थे। अब पुलिस ने बिहार के एक युवक द्वारा स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर की बात बताई हैं। आरोपी और मृतक के बीच पुलिस विवाद का कारण चोरी के सामान खरीद बिक्री से जोड़कर बताई हैं।

गौरतलब हैं कि देवरिया जनपद के रामगुलाम टोला निवासी स्वर्ण व्यापारी जयराम वर्मा (50) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना की सूचना पर आसपास के लोग बड़ी संख्या में जुट गए थे। दुकानदारों ने घटना के पर्दाफाश की मांग की। मामले की जानकारी मिलने पर एएसपी रितेश सिंह भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने जल्द ही बदमाशों को पकड़ने का भरोसा दिया था। 17 दिनों के बाद भी पटहेरवा थाने की पुलिस खाली हाथ है। इस घटना की सूचना पर पूर्व विधायक गंगा सिंह कुशवाहा भी मौके पर पहुंचे थे। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 12 जून को कस्बे में धरना-प्रदर्शन किया था। तब पुलिस ने कहा था कि जल्द ही हत्यारोपी पकड़े जाएंगे।

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक रितेश सिंह ने प्रेस वार्ता करके बताया कि थाना पटहेरवा, पडरौना पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम द्वारा थाना पटहेरवा में हुए स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के अभियुक्त जो तैतरिया थाना बिजयपुर जनपद गोपालगंज (बिहार) के राजन पाण्डेय पुत्र बृजनरायन पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया। इसकी गिरफ्तारी भानपुर लोहरवलिया चौराहे से 200 मीटर दक्षिण से गिरफ्तार किया गया। एएसपी कुशीनगर के अनुसार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि मैं अपने साथियों के साथ मिलकर बिहार राज्य में लूट, हत्या व चोरी की घटना कारित किये थे। लूटे व चोरी किये गये माल को प्रायः अलग-अलग स्वर्ण व्यापारियों को बेचते थे। दिनांक- 06.06.2022 को रात्रि में करीब 12 बजे के बाद व्यवसायी जयराम वर्मा के पास माल को बेचने के लिए आया था। वहां आपस में दोनों के बीच रुपये को लेकर कुछ विवाद हुआ। इसी आक्रोश में आकर अभियुक्त द्वारा स्वर्ण व्यवसायी जयराम वर्मा की हत्या कर दिया। उसके कब्जे से चोरी की 01 मोटर साइकिल नं0 UP 52 Y 429 व 27 अंगूठी , 22 विछिया, 42 पायल का घूँघरू,01 मंगल सूत्र, 32 नाक की कील के साथ एक विजिटिंग कार्ड MK ज्वैलर्स नाम से और 1637 रूपये के साथ स्वर्ण व्यवसायी की कत्ल में प्रयोग चाकू के साथ बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया गया।