गढ़ी मोहन में तीन बच्चे नहर में डूबे, युवक ने मौके दो को बचाया और एक गहरे पानी में डूबने से मौत

in #kheragarh2 years ago

IMG-20220923-WA0042.jpg
खेरागढ़: ताज नगरी आगरा की खेरागढ़ तहसील के थाना बसई जगनेर क्षेत्र में नदी में नहाने गए तीन बच्चे डूब गए। पास में घटना को देख युवक ने दो को बाहर निकाल लिया लेकिन तब तक एक गहरे पानी में चला गया। किशोर के नदी में डूबने की जानकारी पर ग्रामीण और परिजन आ गए और काफी तलाश के बाद उसे बाहर निकाला जा सका लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। किशोर की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

घटना शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे के गढ़ी मोहन की है। गांव के बच्चे राजन, सुमित पुत्र गण जंडेल, भोला पुत्र पूरन, आदित्य पुत्र राजेंद्र, नारद पुत्र महावीर, मोनू पुत्र भोले, निशु पुत्र जीतू एकत्रित होकर पास में बह रही कहार वाली नदी में शौच और नहाने चले गए। इस दौरान सुमित, राजन और भोला किनारे पर खड़े थे, अचानक से पैर फिसलने के कारण तीनों नदी में गिर गए। नदी में गिरते देख पास में खेत पर खड़े 19 वर्षीय विष्णु पुत्र रामावतार ने छलांग लगाकर नदी में कूद गया और दो को पकड़ बाहर निकाल लिया लेकिन राजन पानी के तेज बहाव में आ गया और बहता चला गया। घटना की जानकारी पर परिजन समेत ग्रामीण नदी पर पहुंच गए और नदी में तलाशने लगे। किशोर के नदी में डूबने की घटना से सनसनी फैल गई और थाना बसई जगनेर पुलिस पहुंच गई। कई घंटे बाद गांव के गीताखोरों ने राजन को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

बचने की आस में लाए चिकित्सक के पास

पानी से बाहर निकाले जाने के बाद ग्रामीणों को लगा कि शायद उसकी सांसे लौट आए और उसे दिखाने चिकित्सक के पास लाए लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों में मचा कोहराम
किशोर की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

युवक के साहस को सलाम
19 वर्षीय विष्णु ने अपनी जान पर खेलकर दो किशोरों को आनन फानन में बाहर निकाल लिया लेकिन राजन पानी के तेज बहाव में फंसने के कारण पानी में बहता हुआ काफी आगे चला गया जिससे उसकी मौत हो गई।